अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कला संस्कृति और युवा विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आज सुबह योगाभ्‍यास किया गया, जिससे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार समेत जदयू के अन्‍य नेता भी दूर रहे. इस पर भाजपा नता सह उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सफाई देते हुए कहा कि जो लोग कार्यक्रम में नहीं आए तो इसका ये मतलब नहीं है कि वो योग का विरोध करते हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

इससे पहले कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित योगाभ्यास में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव के साथ बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत सांसद, विधायक और अन्य लोग उपस्थित रहे. वहीं, केंद्रीय मंत्री सह लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने भी कहा कि नीतीश कुमार ने कभी ऐसा नहीं कहा कि योग नहीं करना चाहिए. हमने उन्हें योग का विरोध करते हुए कभी नहीं सुना. उन्होंने तो योग के लिए कभी मना नहीं किया. किसी कारणवश वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए.

मौके पर बिहार के कला संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी को आमंत्रित किया गया. यह जरूरी नहीं है कि सभी लोग कार्यक्रम स्थल पर ही आकर योग करें. कई लोग अपने घरों या दूसरे जगह भी योग करते हैं.

 

By Editor