अंबेदकर के आरक्षण से नहीं होगा छेड़छाड़

सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने आज कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की आरक्षण व्यवस्था से छेड़छाड़ करने वाले लोगों को कानूनी रूप से जवाब दिया जायेगा।

श्री सिंह ने भागलपुर प्रमंडल दलित- महादलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दलित समाज के पुरखे एवं भारतीय संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर ने प्यार की भावना से दलितों और पिछड़ों के उत्थान में अपना सारा जीवन लगा दिया। डा.अंबेडकर के कारण आज देश में सभी को वोट देने का अधिकार प्राप्त है। एक समय था कि दलित एवं पिछड़ों को वोट देने से वंचित किया जाता था, यहां तक कि उन्हें दबंगों की प्रताड़ना भी सहनी पड़ती थी लेकिन आज बाबा अंबेडकर के संविधान से देश में परिवर्तन आया और समाज में आरक्षण की व्यवस्था स्थापित है।

महासचिव ने कहा कि विपक्ष के लोग भ्रम फैलाने में लगे हैं कि जदयू-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार आरक्षण को समाप्त करने में लगी हुई है, जो सरासर झूठ है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरक्षण को समाप्त करने की बात सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि पंद्रह वर्ष तक शासन करने वाले कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के लोगों ने दलितो एवं पिछड़ों की घोर उपेक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*