अगले सप्‍ताह हो जाएगा सीटों का बंटवारा

केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज कहा कि राजग के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर किसी तरह का विवाद नहीं है तथा एक सप्ताह में इसे तय कर लिया जायेगा । 

The Union Minister of Chemicals & Fertilizers and Steel, Shri Ram Vilas Paswan interacting with the media, at the inauguration of the National Steel Consumers Council Meeting, in New Delhi on October 04, 2008.

 

श्री पासवान ने कहा में कहा कि राजग के घटक दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है । सीटों को लेकर घटक दलों के बीच किसी तरह का विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि सीटों का बंटवारा एक सप्ताह में कर लिया जायेगा ।  केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि घटक दलों का एक मात्र लक्ष्य है, होने वाले बिहार विधानसभा के चुनाव में राजग  की जीत । उन्होंने दावा किया और कहा कि राजग विधानसभा के चुनाव में दो तिहायी बहुमत से जीत दर्ज कर सरकार बनायेगी । प्रदेश के लोग अब महागठबंधन के झासे में आने वाले नही है ।
श्री पासवान ने कहा कि जदयू, राजद  और कांग्रेस के बीच महागठबंधन नही बल्कि.. लठबंधन .. किया गया था, जो अधिक दिनों तक चलने वाला नहीं था । इसी का  परिणाम है कि पहले इस महागठबंधन में शामिल राकांपा और इसके बाद समाजवादी  पार्टी ने साथ छोड़ दिया । उन्होंने कहा कि महागठबंधन मूर्तरूप लेने से पहले ही स्वत: समाप्त हो गया । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जदयू के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने महागठबंधन में शामिल दलों को बगैर विश्ववास में लिये हुए ही सीटों का बंटवारा कर दिया । राजद  अध्यक्ष श्री यादव ठगने में माहिर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*