अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी रहे लालजी टंडन कल लेंगे बिहार के राज्‍यपाल की शपथ

बिहार के मनोनीत राज्‍यपाल लालजी टंडन आज पटना आ रहे हैं, जहां वे गुरुवार को अपने पद की शपथ ले सकते हैं. लालजी टंडन पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी रह चुके हैं. उन्‍हें वर्तमान राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक की जगह बिहार का राज्‍यपाल बनाया गया है. तो सत्‍यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाया गया है. वह एन एन वोहरा का स्थान लेंगे. बता दें कि मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत के कई राज्यों के राज्यपालों के तबादले किए हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, नारायण आर्य को हरियाणा का राज्यपाल बनाया गया है. बेबी रानी मौर्या को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा भेज दिया गया है. त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय अब मेघालय के राज्यपाल होंगे. मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद का स्थानांतरण सिक्किम कर दिया गया है.

उधर, आज पटना आ रहे भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सह बिहार के राज्‍यपाल मनोनीत किए गए लालजी टंडन ने कहा​ कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उन पर विश्वास जताया है. उन्होंने कहा​ कि वह बिहार के विकास में योगदान देने की कोशिश करेंगे. राज्य के अभिभावक की भूमिका में रहेंगे. बता दें कि देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल मनोनीत किया है.

मालूम हो कि राजनीति में सभासद से संसद तक का सफर तय करने वाले लालजी टंडन के जीवन पर दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का काफी असर रहा. वह खुद कहते हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी उनके साथी, भाई और पिता रहे. अटल के साथ उनका करीब पांच दशकों का साथ रहा. इतना लंबा साथ अटल का शायद ही कभी किसी के साथ रहा हो.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*