अतिपिछड़ों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है भाजपा

बिहार भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पर अति पिछड़ा वर्ग विरोधी होने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि इस वर्ग के खिलाफ इन दोनों पार्टियों की चल रही साजिश का पर्दाफाश किया जाएगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने पार्टी कार्यालय में अति पिछड़ा मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जन- जन के बीच जाकर अति पिछड़ा समाज के लोगों को एकजुट करने के साथ ही कांग्रेस और राजद के द्वारा बिहार की इस बड़ी आबादी के खिलाफ की जा रही साजिश का पर्दाफाश करें। उन्होंने राजद और कांग्रेस पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने काका कालेलकर की अध्यक्षता वाली प्रथम पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को दफ़न कर दिया वहीं बी. पी. मंडल की अध्यक्षता वाली पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

श्री राय ने कहा कि भाजपा ने एक अति- पिछड़ा समाज के गरीब बेटे को देश के प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचाकर बड़ा सन्देश दिया है। यह बड़े ही आश्चर्य और दुःख की बात है कि संविधान के प्रावधानों के आधार पर बने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को आजतक संवैधानिक दर्जा तक प्राप्त नहीं था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब इसके लिए प्रयास किया तो कांग्रेस और राजद ने उसका विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*