अनंत सिंह ने उगाया कानपुर से भी बड़ी लौकी

बिहार के मोकामा से जद यू वियधायक अनंत सिंह खबरों में रहते हैं तो उसकी बड़ी वजह उनसे जुड़े विवाद हैं लेकिन नौकरशाही डॉट इन ने उनकी एक ऐसी छवि देखी जो उन्हें विवाद के बजाये चर्चा में ला सकती है.

फोटो नौकरशाही डॉट इन

फोटो नौकरशाही डॉट इन

नौकरशाही डेस्क

उन्हें चर्चा में ला सकती है उनकी आदम कद लौकी.पटना में उनके सरकारी बंगले के पिछवाड़े सब्जियों की खेती है. और वह हिस्सा इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. यहां पर लौकी की लता से लटकी दर्जनों लौकी हैं. जो अमूमन चार से पांच फीट की हैं.

पिछले दिनों कानपुर में 4 फीट 7 इंच की लौकी मीडिया में चर्चा का विषय बनी थी लेकिन आप अगर अनंत सिंह के आवास पर आयें तो आप 4 फिट 9 इंच तक की लौकियां देख सकते हैं. कानपुर में जासो देवी की लौकी की लम्बाई को कुछ लोगों ने सबसे बड़ी लौकी कहा लेकिन अगर उन्हें अनंत सिंह की दिख जाये तो उन्हें अपने विचार बदलने पड़ेंगे.

इससे जुड़ी- ‘अनंत सिंह है तो विवाद है, अनंत सिंह खत्म विवाद खत्म’

” दौलत, शोहरत,नाम-बदनाम बहुत हुआ, अब साधु बनने की इच्छा”

अगहनी मास में होने वाले इस लौकी को आप गौर से देखें. खुद अनंत सिंह इसके पास खड़ें हैं. इस लौकी की मौजूदा लम्बाई 4 फिट 4 इंच के करीब है और इसके बढ़ने का सिलसिला जारी है. अनुमान है कि यह पांच फिट की लम्बाई तक पहुंच जायेगी. फिलहाल इसका वजन 9 किलो के आसपास है.

अनंत सिंह गायपालन के अलावा बागवानी के भी शौकीन हैं. वह अपने कारिंदों की मदद से खुद ही बागवानी करते हैं. वह अकसर अपने आवास के पीछे सब्जियों की देख रेख करते हुए मिल जाते हैं.

वह बताते हैं कि अपने मवेशियों की देख रेख और सब्जियों के उत्पादन का उन्हें काफी शौक है. अपने आवास पर आने-जाने वालों को वह बड़े शौक से आदमकद लौकियों का नजारा दिखला रहे हैं.

वह कहते हैं कि यहां की जमीन काफी उपजाऊ है. मवेशियों के गोबर और जैविक खाद के आलावा उन्होंने इस लौकी में कोई केमिकल नहीं दिया है.इस मौसम में उन्होंने अब तक कई लौकियों की सब्जी खाई है. वह कहते हैं कि इसका जायका भी ला जवाब है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*