इस्लामी विद्वान जाकिर नाइक के पिता अब्दुल करीम नाइक का निधन हो गया है. मीडिया की खबरों में बताया गया है कि इस अवसर पर जाकिर नाइक अपनी गिरफ्तारी की संभवाना के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए. अब्दुल करीम नाइक ने रविवार सुबह 3.27 बजे अंतिम सांस ली.zakir.naik

हालांकि जाकिर नाइक के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है लेकिन उनके टेलिविजन चैनल पीस टीवी पर भारत सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है. जबकि उनके एनजीओ इस्लामी रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ जांच चल रही है.

 

जाकिर नाइक के पिता अब्दुल करीम नाइक फिजिसियन थे. टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार उनके अंतिम संस्कार में 1500 लोगों ने शिरकत की. इनमें पत्रकार, डाक्टर, वकील और कारोबारी शामिल थे.

टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार नाइक के पिता के अंतिम संस्कार में पुलिस भी मौजूद थी. पुलिस वालों ने अख़बार को बताा कि वे रूटीन ड्यूटी पर थे. अब्दुल करीम को जाकिर नाइक के अलावा एक बेटा और तीन बेटियां हैं.

अब्दुल करीम एक सफल डाक्टर के अलावा प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद भी थ. उन्होंने अंजुमन ए इस्लाम, अंजुमन ए खैरुल इस्लाम नाम दो संस्थाओं के द्वारा शिक्षा पर काम करते थे.

जाकिर नाइक के बारे में बताया जाता है कि वह अभी मलेशिया में हैं. उनके एक करीबी ने टाइम्स आफ इंडिया को बताया कि अब्दुल करीम नाइक की मृत्यु इतनी जल्दी हो गयी कि इस अवसर पर जाकिर नाइक का आ पाना संभव नहीं था.

हालांकि समझा जाता है कि जाकिर नाइक के खिलाफ चल रही जांच के कारण वह मुम्बई नहीं लौट सके.

 

By Editor