बिहार इंटरमीडियेट परीक्षा में टॉपर्स फर्जीवाड़ा मामले के मास्टरमाइंड वैशाली जिले के विशुनदेव  राय इंटरमीडियेट कॉलेज कीरतपुर के प्राचार्य अमित कुमार उर्फ बच्चा राय ने आज पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर  दिया ।bachha rai

 

 

 वैशाली के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने हाजीपुर में बताया कि टॉपर्स फर्जीवाड़ा का मास्टरमाइंड बच्चा राय ने जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित अपने विशुनदेव राय इंटर कॉलेज कीरतपुर में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया । उन्होंने बताया कि बच्चा ने आत्मसमर्पण करने की सूचना आज पुलिस को दे रखी थी और इसी को देखते हुए कॉलेज परिसर में कई थानों की पुलिस मौजूद थी ।  श्री कुमार ने बताया कि बच्चा की गिरफ्तारी के बाद इसकी सूचना विशेष जांच दल (एसआईटी) को दे दी गयी है।

 

 

एसआईटी जल्द ही बच्चा को गिरफ्त में लेकर पूछताछ करेगी । बच्चा की तलाश में एसआईटी और वैशाली पुलिस आज सुबह ही उसके हाजीपुर स्थित आवास और कीरतपुर कॉलेज के इलाके में गयी थी ।  टॉपर्स फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद से इस मामले की जांच में लगी एसआईटी बच्चा की तलाश में जगह-जगह छापेमारी करने में लगी हुयी थी । इसी क्रम में एसआईटी की टीम कल बच्चा के ससुराल झारखंड के जमशेदपुर भी गयी थी ।  एसआईटी ने बच्चा के घर दो दिन पूर्व की छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में इंटरमीडियेट की उत्तर पुस्तिका , प्रवेश पत्र, अंक पत्र समेत परीक्षा से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किया था ।

By Editor