अपमानजनक सीट बटवारे से नाराज सपा ने छोड़ा महागठबंधन

 चुनाव से पहले लालू-नीतीश को यह दूसरा झटका है. नेशनलिस्टि कांग्रेस पार्टी के बाद अब समाजवादी पार्टी ने महागठबंधन को छोड़ बिहार में अकेल चुनाव लड़ने का फैसला किया है.lalu.mulaym.nitish

आज मुलाय सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला हुआ. इस फैसले की जानकारी राम गोपाल यादव ने लखनूऊ में पत्रकारों को दी.

गौरतलब है कि इससे पहले एनसीपी नेता तारिक अनवर ने तीन सीट दिये जाने और उनसे किसी भी तरह की बातचीत नहीं करने का आरोप लगाते हुए इसे अपमानजनक कहते हुए गठबंधन से अलग होने का ऐलान किया था. उसके बाद सपा दूसरी पार्टी है जिसने गठबंधन छोड़ने का ऐलान किया है.

रामगोपाल यादव ने कहा कि पार्टी को बिहार में मिली सीटों की जानकारी मीडिया के जरिए हासिल हुई थी। इससे पार्टी काफी अपमानित महसूस कर रही थी. यदि इस फैसले को मान लिया जाता तो यह पार्टी के लिए डेथे सेंटेंस जैसा ही होता, जिसपर किसी भी कीमत पर हस्ताक्षर नहीं किए जा सकते थे. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा की कोशिशों के बाद भी जनता परिवार कभी एकजुट नहीं हो सका.

 

मालूम हो कि राजद-जद यू ने अपने लिए पहले 100, 100 सीटों की घोषणा की थी जबकि कांग्रेस को 40 और एनसीपी को 3 सीटें देने का ऐलान किया था. ऐसे बटवारे से नाराज एनसीपी ने खुद को गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया तो लालू ने ऐलान किया कि एनसीपी की तीन सीटों के अलावा वह अपीन दो सीट मिला कर पांच सीट सपा को दे रहे हैं. लेकिन सपा ने इस बटवारे को खारिज कर दिया और कहा कि हमें मीडिया के जरिये बटवारे की जानकारी मिली, यह अपमान जनक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*