अब पता चला तेजस्वी ने मुकेश सहनी को क्यों ठिकाने लगाया ?

अब पता चला तेजस्वी ने मुकेश सहनी को क्यों ठिकाने लगाया ?

विकाशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी आज एनडीए का हिस्सा बन गए.

शाहबाज़ की इनसाइड पोलिटिकल स्टोरी

बिहार के उपमुख्यमंत्री बनने का सपना देखने वाले विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को भाजपा कोटे से 11 सीटें मिल गयी है. बीजेपी स्वयं 110 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

हाल ही में मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने महागठबंधन छोड़ दिया था. आज भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को 11 सीटें देने की घोषणा की साथ ही भविष्य में मुकेश सहनी को विधान परिषद की एक सीट भी दी जाएगी. इसके साथ ही यह साफ़ हो गया कि VIP पार्टी बिहार चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। एनडीए गठबंधन के सीट बटवारे में भाजपा को 121 सीटें मिली थी.

नौकरशाहीडॉटकॉम को विश्वस्त सूत्रों की और से पता चला है कि मुकेश सहनी जो 2018 में महागठबंधन का हिस्सा बने थे, कथित तौर पर भाजपा की शह पर राजद को कमज़ोर करना चाहते थे. लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने समय रहते इसे भांप लिया और अपने राजनीतिक कौशल से मुकेश सहनी को महागठबंधन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। एक विस्वस्त सूत्र ने मुकेश सहनी को यह कहते हुए बताया कि “हम अकेले लड़ेंगे तो इससे भाजपा को नुक्सान होगा”.

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद मुकेश सहनी महागठबंधन से बाहर

बॉलीवुड सेट डिज़ाइनर से राजनीति में कदम रखने वाले मुकेश सहनी 2014 लोक सभा चुनाव के बाद से बिहार की राजनीति में सक्रिय है. 2015 बिहार विधान सभा चुनाव में मुकेश सहनी ने भाजपा के समर्थन में चुनावी कैंपेन चलाया था. इसके बाद 2019 लोक सभा चुनाव में वह महागठबंधन के साथ आये. उन्हें मधुबनी, मुजफ्फरपुर और खगरिया लोक सभा क्षेत्र जैसी सीटें दी गयी. हालांकि वह न सिर्फ एक भी सीट जीतने में नाकाम हुए बल्कि महागठबंधन के लिए वोट ट्रांसफर भी नहीं कर पाए.

2019 लोक सभा चुनाव के परिणामों में एनडीए को बिहार की 40 लोक सभा सीटों में से 39 सीटों पर जीत हासिल हुई. इस हार का खामियाज़ा भुगत चुके तेजस्वी ने मुकेश सहनी को महागठबंधन से अलग होने के लिए मजबूर कर दिया। इसके बाद मुकेश सहनी फिर से अपने पुराने ठिकाने एनडीए में शामिल होकर साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

राजद की आधिकारिक लिस्ट : महिलाओं की बम्पर हिस्सेदारी, अगड़ों की भी भागीदारी

मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एनडीए गठबंधन में सीट बटवारे को लेकर कल आयोजित की गयी प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि जदयू को 122 और भाजपा को 121 सीटें दी गयी है. जिसमे से जदयू, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) को अपने कोटे से 7 सीटें देगी वही भाजपा मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) अपने कोटे से सीटें देगी।

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने विकासशील इंसान पार्टी को 11 सीटें देने का ऐलान किया। वही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुकेश सहनी के एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के निर्णय पर कहा कि मुकेश सहनी न सिर्फ बिहार के 10 मल्लाह जातियों के नेता हैं बल्कि बिहार के 40 % अति पिछड़ों के भी नेता है.

इस अवसर पर भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की मौजूदगी में मुकेश सहनी ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद ने अति पिछड़ों के साथ धोखा किया है. मुझे उपमुख्यमंत्री पद देने का वादा करके मेरी पार्टी को सीट देने की घोषणा नहीं की गयी.

बता दें कि बीते दिनों जब महागठबंधन की ओर से अपनी सीटों का ऐलान किया जा रहा था, तब मुकेश सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करते हुए महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने सीटों के मुद्दे पर धोखा देने का आरोप लगाया.

बिहार में इसी महीने पहले चरण के लिए मतदान होगा. 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है. 10 नवंबर को चुनाव के नतीजों का ऐलान होगा।

अगर कांग्रेस और राजद की गुलामी से आज़ादी चाहते है तो मीम को वोट करें : ओवैसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*