अब बिना बीच बचाव के ही खत्म हो जायेगी मुलायम अखिलेश की जंग !

AKHILESH.MULAYAM

 मुलायम यादव और बेटे अखिलेश यादव की चर्चित लडाई तमाम प्रयासों और बीच-बचाव के बावजूद खत्म नहीं हो रही है पर अब ऐसे हालात पैदा हो गये हैं कि उन्हें खुद ब खुद यह लड़ाई बंद करनी होगी.

चुनाव आयोग ने बुधवार को यूपी समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐला कर दिया है. यूपी में एक फरवरी से चुनाव शुरू हो जायेगा और मार्च की आठ तारीख तक सात चरणों में होगा. ऐसे में न तो मुलायम और न ही अखिलेश अपनी निजी लड़ाई जारी रख सकेंगे. उन्हें मजबूरन चुनाव की तैयारियों में लगना पडेगा.

चुनाव आोयग ने सात चरणों में करने का फैसला लिया है. ये चुनाव एक फरवरी को शुरू हो जायेंगे और आठ मार्च को खत्म होंगे. ऐसे में अब चुनाव के कारण  मुलायम-अखिलेश को मजबूरन ही सही अपनी निजी लड़ाई बंद करनी ही पड़ेगी. और उन्हें अपना पूरा ध्यान चुनाव प्रचार पर लगाना होगा.

पिछले कुछ हफ्तों से मुलायम अखिलेश की लड़ाई को खत्म करने के लिए आजम खान से ले कर लालू प्रसाद तक ने मेहनत की. एक समय तो लड़ाई खत्म होने की घोषणा तक कर दी गयी लेकिन फिर जंग और बढ़ गयी.

 

लेकिन चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा करके उन्हें मैदान में जाने के लिए मात्र 33 दिन का वक्त दिया है. इस दौरान उन्हें प्रत्याशियों के चयन से ले कर चुनाव प्रचार तक का काम करना है. ऐसे में उनकी निजी लड़ाई बंद हो जायेगी. और अब उनके पास यही विकल्प हैं कि वे आपस में सुलह कर लें या अलग अलग चुनावी जंग में कूद पड़ें.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*