अब राजद की रैली पर इनकम टैक्‍स विभाग की नजर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार के बाद अब 27 अगस्‍त को राजद की ‘देश बचाओ, भाजपा भगाओ’ रैली पर इनकम टैक्‍स विभाग की नजर है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्‍स ने राजद से पूछा है कि रैली में हुए खर्च के पैसे किसने दिए? रैली में आए VIP लोगों को होटल में किसने ठहराया? हालांकि इस बारे में अब तक राजद की ओर से कोई बयान नहीं आया है.  

नौकरशाही डेस्‍क

उल्‍लेखनीय है कि इस रैली में गैर एनडीए दलों के नेताओं का जुटान हुआ था, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद, समाजवादी पार्टी से यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू से बागी सांसद शरद यादव और अली अनवर सहित गैर एनडीए दलों के प्रतिनिधी हिस्सा लिए थे. हालांकि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी व बसपा प्रमुख मायावती ने इस रैली से खुद को अलग रखा था.

वहीं, रैली के बाद बेनामी सम्पत्ति के मामले में इनकम टैक्स विभाग ने पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव से लंबी पूछताछ की थी. जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स के अधिकारियों ने एक प्रश्नावली बनाई थी, जिसके आधार पर पूछताछ की गई थी. वहीं इनकम टैक्‍स विभाग की पूछताछ पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा था कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. हमने पहले ही कहा था कि हम एजेंसी का कार्यों में सहयोग देंगे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*