‘अमिताभ के आश्वासन के बावजूद उनकी तस्वीर का उपयोग नहीं करेंगे’

इर्शादुल हक
बिहार की कैमूर पुलिस ने नौकरशाही डॉट इन से कहा है कि भले ही अमिताभ बच्चन ने अपनी धमकी वापस ले ली है इसके बावजूद वह उनकी तस्वीर वाले पोस्टर का उपयोग नहीं करेगी. अमिताभ और बिहार पुलिस के बीच छिड़ा पोस्टर विवाद खत्म होने पर बिहार पुलिस ने राहत की सांस ली है.पर पुलिस इतने दबाव में है कि अब वह सामाजिक सरोकार की इस अच्छी मुहिम में अमिताभ के पोस्टर का उपयोग नहीं करेगी.

कैमूर के एसपी उमाशंकर सुधांसू ने कहा, “यह अच्छी बात है कि अमिताभ ने पोस्टर विवाद पर कानूनी कार्वाई न करने का फैसला लिया है इसके बावजूद हम उनकी तस्वीर को अब इस्तेमाल नहीं करेंगे”.

बिहार के नक्सल प्रभावित कैमूर जिले में बच्चों को शिक्षा की ओर मोड़ने के मकसद से पुलिस ने बगैर परमिशन लिए अमिताभ बच्चन के पोस्टर लगाए थे. अमिताभ ने इस पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद पुलिस ने माफी मांगते हुए पोस्टर हटा लिए थे.

हालांकि सुधांशु ने कहा “इस मामले में अमिताभ बच्चन या उनके किसी प्रतिनिधि ने कैमूर पुलिस से कोई सम्पर्क नहीं किया था. हमें इस विवाद के बारे में फेसबुक से पता चला था. हम अमिताभ बच्चन के पोस्टर का उपयोग सामाजिक सरोकार के लिए कर रहे थे. हम बच्चों में पढ़ने के प्रति रुझान विकसित करना चाहते थे”.

अमिताभ ने अपने फेसबुक पर लिखा था कि वह कैमूर पुलिस के इस कदम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. इसके बाद इस मामले में कई फैंस ने अमिताभ बच्चन की कड़ी आलोचना करते हुए उनकी देशभक्ति पर गंभीर सवाल उठाए थे.

फेसबुक पर अपना बयान पोस्ट करने वाले बिग बी के फैंस इस सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर ही उनको जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर अब तक 2600 से ज्यादा कॉमेंट हो चुके हैं, जिनमें उनकी कड़ी आलोचना की गई है.

अमिताभ के फेसबुक स्टेट्स पर राहुल शिंगाने ने लिखा, “ऐसे लोग होते हैं, जो किसी का भला नहीं चाहते. उनके लिए पैसा ही सब कुछ होता है। ये लोग नहीं चाहते हैं कि कोई बुरा आदमी गलत काम छोड़कर सही काम करे. अमित बाबू आप वास्तव में ‘बिग बी’ हो. जरा रजनीकांत या नाना पाटेकर से सीखो. असली ऐक्टर तो वे हैं.

कैमूर पुलिस ने कैमूर के अधौरा प्रखंड में बच्चों में शिक्षा के प्रति रुझान विकसित करने के लिए अधौरा-30 नामक मुहिम छेड़ी थी जिसमें अमिताभ बच्चन के पोस्टोर का उपयोग किया था. पुलिस का कहना है कि इस तस्वीर को देख कर लोगों पर काफी साकारात्मक प्रभाव पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*