भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व ने 2019 के लोकसभा चुनाव तक सांगठनिक चुनाव टालने का फैसला किया। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव अमित शाह के नेतृत्व में ही लड़ेगी। सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव और पांच राज्यों -मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही होंगे। 

यह फैसला भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया क्योंकि सांगठनिक चुनावों में पार्टी अध्यक्ष का भी चुनाव होता है। भाजपा अध्यक्ष के रूप में श्री शाह का कार्यकाल अगले वर्ष जनवरी में समाप्त हो रहा है। इस बीच बैठक को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अगला लोकसभा एवं विधानसभाओं के चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते हुए आज कहा कि वह ‘सरकार की सुगंध और नेतृत्व के करिश्मे’ के बलबूते पर विजय हासिल करेगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नई दिल्‍ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन करते हुए कहा कि विपक्ष का गठबंधन ढकोसला, भ्रांति और झूठ पर आधारित है, जिसे जनता पूरी तरह से नकार देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा महागठबंधन में शामिल पार्टियों के खिलाफ पहले भी चुनाव पहले भी लड़ चुकी है और उसमें जीत हासिल की है। इससे भाजपा आगे भी जीतेगी। उन्होंने आह्वान किया कि पार्टी कार्यकर्ता झूठे विषयों पर आधारित इस गठबंधन का पोल खोलें।
श्री शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, “हम मेकिंग इंडिया में लगे हुए हैं और कांग्रेस ‘ब्रेकिंग इंडिया’ में लिप्त है।”  पूर्व प्रधानमंत्री मनमाेहन सिंह द्वारा मोदी सरकार के कामकाज की आलोचना किये जाने पर उन्होंने कहा कि डॉ. सिंह सिर्फ अपनी पार्टी का अनुसरण करते हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं।

By Editor