अमि‍त शाह व नमो की बिहार यात्रा का करें विरोध

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह ने एक बच्ची के साथ हुये दुष्कर्म के बाद गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले के खिलाफ बिहार के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बिहार आगमन पर विरोध प्रदर्शन करने की आज अपील की।

श्री सिंह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपने राज्य में बिहार के लोगों की जान और उनकी संपत्ति की सुरक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची के दुष्कर्म के दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए लेकिन इसका यह कतई अर्थ नहीं है कि मामले के विरोध में बिहारियों पर हमले किये जायें और उन्हें जबरन गुजरात छोड़ने को मजबूर किया जाये।

सांसद ने कहा, “प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष श्री शाह बिहार के लोगों पर हो रहे हमले के मामले में चुप्पी साधे हुये हैं लेकिन वे अपनी जिम्मेवारियों से मुंह नहीं मोड़ सकते हैं।” उन्होंने बिहार के लोगों से अपील की है कि श्री मोदी और श्री शाह के बिहार आगमन पर वे विरोध प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष के बिहार आने पर कांग्रेस कार्यकर्ता उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

श्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में श्री नरेंद्र मोदी बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश की जनता से मिले अपार समर्थन के बल पर ही प्रधानमंत्री बने हैं। चुनाव में इन तीनों राज्य से भाजपा के 112 उम्मीदवार सांसद चुने गये। उन्होंने कहा कि श्री मोदी को गुजरात में रहने वाले बिहार के लोगों के साथ ही हिंदी भाषी प्रदेश के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस मामले में अविलंब हस्तक्षेप करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*