अमेरिकी वेबसाइट: नंगी महिलाओं संग सोते थे गांधी जी

राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी जो अपने अहिंसा के सिद्धांतों के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं, एक अमेरिकी वेबसाइट ने उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की है.वेबसाइट ने लिखा है कि गांधी जी नग्‍न महिलाओं के साथ नहाते थे और सोते थे.
gandhi
यह दावा अमेरिका की वेबसाइट http://www.cracked.com/ ने किया है.

अमेरिकी वेबसाइट ने महात्‍मा गांधी, बेंजामिन फ्रैंकलिन, विंस्‍टन चर्चिल और चार्ली चैपलिन सहित छह महान लोगों को विकृत मानसिकता वाला व्‍यक्ति करार दिया है.

इस वेबसाइट ने पहले तो इन हस्तियों की महानता का गुणगान किकया है पर आगे उनके व्‍यक्तिगत जीवन के कुछ काले अध्‍यायों को भी पेश किया है. क्रेक्ड डॉट कॉम ने साफ दावा किया है कि उसने तमाम महापुरुषों के बारे में गंभीर जांच-पड़ताल के बाद इन तथ्यों की तलाश की है.

वेबसाइट ने अपने लेख का शीर्षक ‘6 Famous Geniuses You Won’t Believe Were Perverts’ यानी -विकृत मानसिकता वाले छह प्रसिद्ध प्रतिभाशाली व्यक्ति’ दिया है. वेबसाइट ने लिखा है कि यह सच है गांधी जी आधुनिक काल के महान आध्यात्मिक नेता के रूप में जाने जाते रहे हैं पर कुछ तथ्य इसके उलट भी हैं.
क्रेक्ड ने 2 अप्रैल को अपलोड किये अपने आलेख में लिखा है कि 37 साल की उम्र तक गांधी जी ने ब्रह्मचर्य का पालन किया लेकिन उसके बाद वह नग्न महिलाओं के साथ सोते थे और यह सिलसिला 70 साल की उम्र तक चला. वेबसाइट ने लिखा है कि गांधी जी के आश्रम में जो महिला रहती थीं उन्हें अपने पतियों के साथ सोने की अनुमति नहीं थी. जबकि वे गांधी जी के साथ सोती थीं और उनके साथ नहाती भी थीं.

यह पूरा आलेख इस यूआरएल को ओपेन करके पढ़ा जा सकता है-http://www.cracked.com/article_20364_6-famous-geniuses-you-wont-believe-were-perverts.html

नोट-इस अमेरिकी वेबसाइट ने जो दुस्साहस किया है हम इस बात को महज अपने पाठकों को बताने के लिए यह खबर आप तक पहुंचा रहे हैं. आप वेबसाइट में छपे तथ्यों पर अपनी राय दे सकते हैं.