PATNA, FEB 15 (UNI)- RJD leader and Bihar Assembly Ledaer of Opposition Tejashwi Yadav with Bihar Pradesh Congress Committee president Kaukab Quadri addressing a press conference at party office in Patna on Thursday. UNI PHOTO-45U

बिहार में 11 मार्च को होने वाले उप चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर बनी सहमति की औपचारिक घोषणा आज कर दी गई और इसके तहत अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट से राजद जबकि भभुआ विधानसभा सीट से कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। 

पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने पटना में राजद के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उप चुनाव में सीटों को लेकर दोनों दलों के बीच सहमति बन गयी है। तालमेल के तहत अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट राजद जबकि भभुआ विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

 

श्री यादव ने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुये कहा कि अररिया लोकसभा क्षेत्र से राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाया गया है कि जहानाबाद विधानसभा से राजद के पूर्व विधायक मुद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्णमोहन सुदय यादव प्रत्याशी होंगे। उन्होंने कहा कि भभुआ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे, जिसका निर्णय कांग्रेस को लेना है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राजद और कांग्रेस आगे की लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार है और गठबंधन में किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। भारतीय जनता पार्टी चोर दरवाजे से सत्ता में आई है, जिसे इस बार के उप चुनाव में उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने चुनाव से पूर्व ही हार स्वीकार कर ली है और इसी कारण जदयू ने उप चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का निर्णय लिया है।

By Editor