एक बार फिर से पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अरूण शौरी ने केंद्र की सरकार पर सवाल उठाये. उन्‍होंने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सरकार पर हमला बोला और तंज कसते हुए इसे फर्जिकल स्ट्राइक बता दिया. उन्होंने कहा कि काम सेना करती है लेकिन सरकार अपनी पीठ थपथपाती है. कश्‍मीर की समस्‍या पर भी शौरी बोले और कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान पर सरकार की कोई नीति नहीं है.

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल, शौरी कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज की कश्मीर पर लिखी गई बुक ‘गलीम्प्सेज ऑफ हिस्ट्री एन्ड द स्टोरी ऑफ स्ट्रगल’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कश्मीर के लोगों को ‘विक्टिम कार्ड’ खेलना बन्द करना होगा. शौरी ने सोज को निशाने पर लेने वालों से कहा कि सोज समस्या नहीं है, वो एक समस्या को उजागर कर रहे हैं. इस दौरान शौरी जमकर मोदी सरकार पर बरसे. उन्होंने सरकार को नीति विहीन करार दिया.

सैफुद्दीन सोज ने कहा कि ये मेरी किताब है, कांग्रेस इसके लिए जिम्मेदार नहीं है. सोज ने कहा कि उन्होंने काफी रिसर्च के बाद किताब लिखी है. मीडिया ने मेरी बातों को गलत तरीके से पेश किया. बाद में मीडिया से बात करते हुए सोज ने मुशर्रफ को लेकर उठे विवाद पर कहा कि मुशर्रफ की कोई अहमियत नहीं है.

By Editor