NEW DELHI, OCT 6 (UNI):- Vice President M Venkaiah Naidu addressing the International Conference on Technological Advancements in Railway and Metro Projects 2017, in New Delhi on Friday. UNI PHOTO-39U

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर होने वाले राजनीतिक हमलों से सरकार का बचाव करते हुए आज कहा कि विश्व बैंक एवं निजी क्षेत्र में उद्योगपतियों का कहना है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर अर्थव्यवस्था में आयी गिरावट अल्पकालिक है और बाद में इसका देश पर व्यापक सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। 

श्री नायडु ने नई दिल्‍ली में भारतीय रेलवे एवं मेट्रो में प्रौद्योगिकी उन्नयन पर एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन अवसर के मौके पर अपने संबोधन में कहा कि आज कल जीएसटी के असर पर चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि अखबारों में प्रमुख रूप से तीन चार खबरें आयीं हैं, जिनमें से एक में विश्व बैंक के प्रमुख का बयान है कि भारत में जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था में आई गिरावट अस्थायी है और बाद में इसके जबरदस्त प्रभाव दिखाई देंगे।

 

उन्होंने कहा कि वे बुद्धिमान लोग हैं और जो कहते हैं, वह सोच समझ कर कहते हैं। दुनिया हमारी ओर देख रही है और निवेश करने की इच्छुक है। भारत निवेशकों का पसंदीदा स्थल बन चुका है। उन्होंने कहा कि देश में जब ज्ञान यज्ञ होगा तो उससे अच्छा परिणाम आएगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा के बागी नेता यशवंत सिन्हा और कांग्रेस के नेताओं द्वारा अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। मोदी सरकार में मंत्री रहे श्री नायडु के इस बयान को इन्हीं हमलों का जवाब माना जा रहा है।

By Editor