अस्तित्‍व बचाने के लिए साथ-साथ आ रहे लालू-नीतीश

केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने पटना में कहा कि राजग के बढ़ते जनाधार को रोकने के उद्देश्य से विपक्षी दलों की ओर से महागठबंधन की कल्पना की जा रही है, जो कभी साकार होने वाला नही है।  श्री पासवान ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि महागठबंधन के बहाने राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जदयू के नीतीश कुमार अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने में लगे हुए है । जदयू और राजद दोनों ही दलों में बिक्षुब्ध नेताओं का एक बड़ा खेमा है ।D-1590

 

उन्होंने कहा कि यदि महागठबंधन बन भी जाता है तो ऐसे में राजद-जदयू का अस्तित्व बना रहेगा और इसे श्री यादव और श्री कुमार से नाराज नेता चलायेगे।  श्री पासवान ने दावा किया और कहा कि इस वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा के चुनाव में राजग 190 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।  बिहार के लोग प्रदेश की जदयू सरकार से परेशान है और इस सरकार को उखाड़ फेकने के लिये बेचैन है । उन्होंने कहा कि भाजपा ने बिहार के चुनाव में 185 सीट का लक्ष्य तय किया है लेकिन उनका लक्ष्य है कि राजग 190 पर जीत दर्ज  करेगा।

 

श्री पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवायी में देश तेजी से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है । देश के लोग अब विकास की भाषा समझने लगे है । उन्होंने कहा कि इस बार के बिहार विधान सभा के चुनाव में राजग का विकास ही मुख्य मुद्दा होगा तथा लोग जातपात से ऊपर उठकर राजग के पक्ष में मतदान करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जनता दरबार में लोगों को जूता उतारकर जाने की कतई व्यवस्था नही की जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*