आंतरिक मामलों को विश्‍व के अन्‍य मंचों पर उठाना कांग्रेस की अपरिपक्‍वता

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घरेलू मुद्दों को देश से बाहर उठाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए इसे पार्टी की “अपरिपवक्ता” करार दिया है। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई की दो दिन की कार्यकारिणी के दूसरे दिन पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर देश के आतंरिक मामलों को उठाना कांग्रेस की अपरिपवक्ता को दर्शाता है और इसीलिए जनता बार-बार चुनाव में पार्टी को नकार रही है। 

उन्होने यह बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हाल की बहरीन यात्रा के दौरान देश में रोजगार सृजन के आठ वर्ष के नीचे जाने के बयान के संदर्भ में कही। श्री गांधी ने बहरीन में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा था कि नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में रोजगार सृजन में कमी और समुदायों में आपसी वैमनस्य बढा है। श्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि दोनों नेताओं में संगठन कुशलता बेजोड़ है और इसके परिणाम सामने हैं कि आज देश के 19 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं।

 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की विरोधाभासी राजनीति पर हमला करते हुए श्री सिंह ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और केन्द्र सरकार के लिए यह अहम है। दिल्ली के विकास के लिए केन्द्र हरसंभव सहयोग करने को तैयार है किंतु बहुत दुख की बात है कि राज्य सरकार की विरोधाभासी राजनीति इसके आड़े आ रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार दिल्ली के सीलिंग मसले को सुलझाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*