लालू ने कहा समानता और सामाजिक न्याय की मांग ने आनंदीबेन को हिला दिया

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आनंदीबेन ने गुजरात में चल रहे सामाजिक क्रांति और आंदोलनों के कारण ही अपने पद से इस्तीफा दिया है, जो केन्द्र के लिए बड़ा संकेत हैं।

PATNA, OCT 8 (UNI)-  RJD chief Lalu Prasad addressing a press conference in Patna on Thursday. UNI PHOTO-52U

 

 

श्री यादव ने गुजरात के मुख्यमंत्री के इस्तीफे के मुद्दे पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि आनंदीबेन पटेल ने गुजरात में चल रहे सामाजिक क्रांति और आंदोलनों के कारण मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया है। गुजरात में समाज के वंचित लोगों का असंतोष जगजाहिर है। एक अन्य ट्वीट में राजद सुप्रीमो ने कहा कि गुजरात में हो रहे प्रदर्शन से यह साफ हो गया है कि प्रायोजित मीडिया से अपना प्रचार जरूर किया जा सकता है, लेकिन लोगों का मुंह बंद करना काफी मुश्किल है। गुजरात की मुख्यमंत्री के इस्तीफे से साफ हो गया है कि समानता एवं न्याय की मांग किसी भी शासन को हिलाने का माद्दा रखती है।

 

उन्होंने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर भी हमला करते हुए कहा कि यह केन्द्र के लिए अपनी कार्यशैली सुधारने का एक संकेत है इससे पहले की काफी देर हो जाये।  उल्लेखनीय है कि गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अपना पद छोड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए सोशल नेटवर्किंग साईट पर फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये इस्तीफे की पेशकश की है। इस पोस्ट के माध्यम से मुख्यमंत्री ने पार्टी आलाकमान से अपील करते हुए कहा है कि अब नये मुख्यमंत्री को गुजरात की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने लिखा कि वे नवंबर में 75 साल की हो जायेंगी, जिसके कारण वह अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*