आईएएस दुर्गा श्क्ति पर लगा पति को बचाने का आरोप

कभी ईमानदारी के लिए मीडिया में चर्चित आईएएस दुर्गा श्कित नागपाल पर अपने नौकरशाह पति को गलत तरीके से बचाने का आरोप लग रहा है.durga-340x246

परवेज आलम, लखनऊ से

एक शिक्षक को कार्यालय में उठक-बैठक करवाने के आरोप में निलबिंत नौकरशाह अभिषेक सिंह निलंबित हैं. इस मामले में पत्नी दुर्गा शक्ति द्वारा पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए सामाजिक कार्यकर्ता नूतन सिंह ने उनका व ट्रान्सफर करने की मांग की है. नूतन ने निलंबित आईएएस अफसर अभिषेक सिंह और उनकी पत्नी सीडीओ मथुरा, दुर्गा शक्ति नागपाल द्वारा पीड़ित शिक्षक फ़ौरन सिंह पर नाजायज़ दवाब बनाने के मामले में कार्यवाही की मांग भी की है.

मुख्यमंत्री को भेजी अपनी शिकायत में डॉ ठाकुर ने कहा है कि उन्होंन फ़ौरन सिंह से फोन पर बात की जिन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर की शाम उनके गाँव नगला मोहन पर खुद को सीडीओ, मथुरा का स्टेनो देवेन्द्र कुमार शर्मा बताते हुए एक व्यक्ति आये. उन्होंने फ़ौरन सिंह से एक कागज़ पर दस्तखत करने को कहा जिसमे लिखा था कि वे एसडीएम कार्यालय तो गए थे पर वहां उनसे साथ कोई बुरा व्यवहार नहीं हुआ.

दुर्गाशक्ति 2010 बैच की आईएएस अफसर हैं.

नूतन ने यह भी आरोप लगाया है कि फ़ौरन सिंह के मना करने पर श्री शर्मा ने गंभीर दुष्परिणाम की बात कही.

फ़ौरन सिंह ने बताया कि इस घटना से उनकी तबियत बहुत बिगड़ गयी है और वे काफी डरे हुए हैं.
इन तथ्यों के आधार पर डॉ ठाकुर ने स्थानीय प्रशासन को पीड़ित शिक्षक की सुरक्षा सुनिश्चित करने और दुर्गा शक्ति को दूसरी जगह ट्रान्सफर किये जाने की मांग की है.

ज्ञातव्य हो कि डॉ ठाकुर ने इस मामले में पूर्व में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*