ब्रिटिश न्यूज चैनल ‘चैनल4’  के एक दावे ने भारत में खलबली मचा दी है. चैनल का कहना है कि अतिवादी संगठन आईएसआईएस का ट्विटर अकाउंट भारत में बेंगलुरू से एक युवा चलाता है. दूसरी तरफ मामले की जांच कर रही सरकारी एजेंसियों का कहना है कि अकाउंट आपरेट करने वाला युवा शहर छोड़ चुका है.sami.witness

चैनल के इस दावे के बाद भारतीय मीडिया में जबर्दस्त चर्चा छिड़ गयी है लेकिन इस बीच खबर आयी है कि मेहदी नाम के उस युवक ने अपना अकाउंट बंद कर दिया है. दूसरी तरफ चैनल के दावे के बाद इस मामले की पड़ताल करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियां बेंगलुरु पहुंच गई हैं. हालांकि इस बीच बेंगलुरु पुलिस का मानना है कि वह (मेहदी) पहले ही शहर छोड़ चुका होगा.

चैनल ने दावा किया है कि उसने इस शख्स से बात भी की है जिसका नाम ‘मेहदी’ से शुरू होता है। यह शख्स एक भारतीय कंपनी में बतौर मार्केटिंग एग्जेक्युटिव काम करता है। चैनल का का दावा यह भी है कि, ‘वह Shami Witness के नाम से ट्वीट करता है, जो आईएस से जुड़ा सबसे प्रभावी ट्विटर अकाउंट है और इसके 17700 से अधिक फॉलोअर्स हैं।’ चैनल का कहना है कि इस शख्स के नाम का खुलासा इसलिए नहीं किया गया है क्योंकि इससे उसकी जान को खतरा पैदा हो सकता है।

 

चैनल ने यह भी कहा कि मेहदी अपना फेसबुक पेज भी नियमित रूप से अपडेट करता है और आम तौर पर रेप के खिलाफ बातें करता है. वह अपने दोस्तों के संग पिज्जा खाने की तस्वीर डालता है और हंसी मस्खरे की बातों से लोगों को प्रभावित करता है.

By Editor