आईपीएस ज्योति प्रिया: ‘रोड रोमियो’ के लिए आफत

ये हैं आईपीएस ज्योतिप्रिया सिंह. महाराष्ट्र में जालान की एसपी हैं.  छह साल के अपने पुलिस करियर में  वह हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. आखिर क्यों?

IPS Jyotipriya Singh

IPS Jyotipriya Singh

लेकिन उनके नाम की चर्चा सबसे पहली बार तब हुई जब वह इसके पहले कोल्हापुर की एएसपी थीं. शहर में अपनी टीम के साथ बाइक पर घूमकर लड़कियों को छेड़ने वाले मनचलों की धुनाई करने के मामले में सुर्ख़ियों में आई थीं। उन्होंने छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने और मनचलों को सबक सिखाने के लिए मुहिम चलाई थी.

ज्योतिप्रिया 2008 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं।

वधायक पर भी ठोका केस

दैनिक भास्कर डॉट कॉम के अनुसार कोल्हापुर में एडिशनल एसपी के पद पर रहते हुए आईपीएस ज्योतिप्रिया सिंह ने शिवसेना के उस समय के एमएलए राजेश क्षीरसागर और उनके समर्थकों पर छेड़छाड़ करने का केस दर्ज किया था।

दरअसल, गणेश विसर्जन के दौरान शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने लेडी पुलिस फोर्स की कुछ अफसरों से छेड़छाड़ की थी। इस बात से नाराज होकर ज्योतिप्रिया सिंह ने एमएलए क्षीरसागर पर केस दर्ज किया था। पॉलिटिकल प्रेशर होने के बावजूद उन्होंने केस वापस नहीं लिया।

जब ज्योतिप्रिया कोल्हापुर में एडिशनल एसपी की पोस्ट पर तैनात थी तब उनके पास कुछ लड़कियां छेड़छाड़ की कंप्लेंट लेकर पहुंची।

ज्योतिप्रिया ने मनचलों को सबक सिखाने के लिए खास ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें वे अपनी टीम के साथ सिविल ड्रेस में बाइक पर घूम-घूमकर मनचलों को सबक सिखाती थी।

photo bhaskar.com

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*