आक्रामक कांग्रेस ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक पर भाजपा हुई बेनकाब

विदेश सचिव द्वारा यह स्वीकार किये जाने के बाद कि पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक हुआ  है, कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए रक्षा मंत्री के गैरजिम्मेदार बयान की निंदा की है.kashmir.army

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि क्या यह अच्छा लगता है कि रक्षा मंत्री के बयान के उलट विदेश सचिव को स्वीकार करने पड़े कि सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हए हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि विदेश सचिव द्वारा यह स्वीकार किये जाने के बाद कि ‘हां भारत ने पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक किया है’, भाजपा बेनकाब हो गयी है.

सर्जिकल स्ट्राइक पर रक्षा मंत्री का दावा झूठा निकला

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री ने पिछले दिनों कहा था कि भारत ने इससे पहले कभी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया. मालूम हो कि भारत ने पिछले महीने पाकिस्तान की सीमा में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था और 38 आतंकियों को मार गिराया था. तब से केंद्र सरकार यह दावा करती रही है कि इससे पहले भारत ने कभी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया. हालांकि मंगलवार को विदेश सचिव एस जयशंकर ने एक संसदीय समित के सामने स्वीकार किया कि भारत ने पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक किया लेकिन पहले कभी सर्किल स्ट्राइक की सूचना सार्वजनिक नहीं की गयी.

विदेश सचिव द्वारा यह कहे जाने के बाद केंद्र सरकार की विश्वसनीयता पर लोग सवाल उठाने लगे हैं. अभी तक इस मामले में रक्षा मंत्री की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*