आखिर ऐसी क्या मजबूरी थी

बिहार के बेगुसराय मे एक एैसी शादी लोगों के बीच चर्चा का बिषय बनी हुई है जिसमे शादी और मौत के बीच महज चंद धंटे का ही फासला रहा

फोटो महफूज रशीद

फोटो महफूज रशीद

बेगुसराय से महफूज रशीद

ससुराल की दहलीज लांघने के पहले मौत को गले लगाने वाली लड़की ने शादी के जोड़े को ही अपना कफन बना लिया और दुनिया से सदा के लिए रुखसत हो गई।

शादी के कुछ घंटे बाद ही खुदकुशी का यह मामला बेमेल शादी या फिर प्रेम प्रंसग का अंजाम बताया जा रहा है।

बेगुसराय के बलिया इलाके मे घटी यह घटना लोगों को और अवाक करने वाला है । माना जा रहा है की लड़के का काला रंग लड़की को नहीं भाया और उसने आत्महत्या कर ली.

अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि पुर्व के प्रेम प्रसंग मे लड़की ने एैसा कदम उठाया हो । इस रहस्यमय मौत की आज हरतरफ चर्चा है।

मधेपुरा की रहने वाली नीमा कुमारी और बलिया बेगुसराय के रहने वाले पवन गांधी की शादी 30 जुलाई की रात पूरे रस्मो रिवाज से हुई । 31 जलाई की सुबह नीमा की डोली उठी और दिन के 11 बजे नीमा अपने ससुराल बलिया पहंची जहां घर के बाहर एक कमरे मे ठहरी । कुछ देर मिलने मिलाने का दौर समाप्त होते ही नीमा अपनी मौत को अंजाम तक पहुंचाने की फिराक मे जूट गई । इस दरम्यान उसने रूम मे बैठे लोगों को बाहर जाने की बात कही ताकि वो आराम कर सके । इसी बीच नीमा ने वो कर दिखाया जिसका अनुमा न किसी को भी नही था । नीमा शादी के लिबास मे ही मौत के फंदे से लटक गई।

इधर दुल्हे पवन गांधी का कहना है कि शादी के बाद उसकी लड़की से कोई बातचीत नही हुई । नीमा को ईलाज के लिए डाक्टरो के पास ले जाया गया पर तबतक देर हो चुकी थी । लड़की की मां ने इस मौत की जबाबदेही ससुराल बालों को न देकर खुद अपनी लड़की को जबाबदेह ठहराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*