आखिर महागठबंधन के नेताओं का दिल मिला, ट्रांसफर पोस्टिंग शुरू 

-पटना सदर, पालीगंज समेत 29 अनुमंडलों में एसडीओ बदले

नौकरशाही ब्यूरो, पटना

पटना सदर, पालीगंज समेत 29 अनुमंडलों में एसडीओ बदले

पटना सदर, पालीगंज समेत 29 अनुमंडलों में एसडीओ बदले

बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद बड़े नेताओं के दिलों में पड़ी गांठ खुल गयी है. पहली बार बड़े पैमाने पर ट्रांसफर पोस्टिंग हुई है. लंबे समय के बाद राज्य सरकार ने 2014 बैच के नौ आइएएस और बिहार प्रशासनिक सेवा के बीस अधिकारियों को विभिन्न अनुमंडलों में एसडीओ के तौर पर तैनात किया है. नौ आइएएस अधिकारी वर्तमान में अलग-अलग विभागों में उप-सचिव के पद पर तैनात थे. पटना के सदर एसडीओ माधव कुमार सिंह को भी बदल दिया गया है. उनका प्रमोशन एडीएम रैंक पर हुआ है और वे अभी मुख्यालय में योगदान देंगे. जीविका में जिला प्रबंधक आलोक कुमार को पटना सदर का एसडीओ बनाया गया है. उद्योग विभाग में ओएसडी अनिल राय को पालीगंज का एसडीओ नियुक्त किया गया है.वहीं ऊर्जा विभाग की उप-सचिव उदिता सिंह को कटिहार का अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ), पंचायती राज के उप-सचिव अमित कुमार पांडेय को खगड़िया एसडीओ, स्वास्थ्य विभाग के उप-सचिव शशांक शुभंकर को पूर्णिया (वायसी) एसडीओ, शिक्षा विभाग के उप सचिव रोशन कुशवाहा को भागलपुर एसडीओ, पर्यटन विभाग के उप सचिव आदत्यि प्रकाश को नवगछिया एसडीओ, योजना एवं विकास विभाग में उप-सचिव अभिलाषा कुमारी शर्मा को मधुबनी एसडीओ, ग्रामीण कार्य विभाग के उप-सचिव यशपाल मीणा को अरवल एसडीओ, ग्रामीण विकास विभाग के उप-सचिव श्याम बिहारी मीना को सीवान एसडीओ और श्रम संसाधन विभाग के उप-सचिव सौरभ जोरवाल को सहरसा सदर का एसडीओ बनाया गया है.
इनको बनाया गया एसडीओ
बक्सर में उप समाहर्ता सुनील कुमार को एसडीओ पीरो,औरंगाबाद के डीसीएलआर मनोज कुमार को टेकारी का एसडीओ,नालंदा में तैनात चेत नारायण राय को एसडीओ छपरा सदर बनाया गया है. सारण के डीसीएलआर मंजीत कुमार को महाराजगंज का एसडीओ,बखरी के डीसीएलआर शैलेश कुमार दास को गोपालंगज सदर का एसडीओ, वित्त विभाग में कार्यरत मो अफाक अहमद को शिवहर का एसडीओ, सीतामढ़ी में वरीय उप समाहर्ता चंदन चौहान को नरकटियागंज का एसडीओ, बखरी के एसडीओ विनोद कुमार सिंह को महुआ का एसडीओ, भागलपुर के डीसीएलआर सुबीर रंजन को शाहपुर पटोरी का एसडीओ, बेनीपट्टी के डीसीएलआर बीडी मंडल को दलसिंहसराय का एसडीओ, जमुई में जिला भू अर्जन पदाधिकारी सुभाष कुमार को वीरपुर सुपौल का एसडीओ, आइसीडीएस पटना में कार्यरत रशीद कलीम को त्रिवेणीगंज में एसडीओ, दरभंगा में जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी शेख जियाउल हसन को उदाकिशनगंज का एसडीओ, दलसिंहसराय के डीसीएलआर पुनम कुमारी को बांका का एसडीओ, सहरसा के जिला भू अर्जन पदाधिकारी जनार्दन कुमार बेगूसराय के एसडीओ, आवास बोर्ड में विशेष भू अर्जन पदाधिकारी संजीव कुमार को मुंगेर के हवेली खड़गपुर का एसडीओ, पटना में पदस्थापित सुभाषचंद्र मंडल को बेगूसराय के तेघड़ा का एसडीओ और खगड़िया के जिला भू अर्जन पदाधिकारी सुधीर कुमार को बेगूसराय के बखरी का एसडीओ नियुक्त किया गया है.
बिहार पुलिस के 1265 एएसआइ बने एसआइ

बिहार पुलिस के 1265 एएसआइ को दारोगा (एसआइ) रैंक में प्रोन्नति प्रदान कर दी गयी है. पुलिस मुख्यालय ने इन्हें प्रोन्नति देने से संबंधित विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक करीब एक महीने पहले ही कर दी थी. इसके बाद तमाम कागजातों के सत्यापन के बाद इन्हें प्रोन्नति देने से संबंधित अंतिम अधिसूचना पुलिस मुख्यालय ने जारी कर दी है. शनिवार को इससे संबंधित विभागीय आदेश जारी कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*