सरकार ने आज दो जोनल पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के आठ अधिकारियों का स्थानांतरण एवं पदस्थापन कर दिया। गृह विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि नवप्रोन्नत अपर पुलिस महानिदेशक (विधि-व्यवस्था) आलोक राज को पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) बनाया गया। साथ ही उन्हें बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के महानिदेशक की जिम्मेवारी सौंपी गई है।


अपर पुलिस महानिदेशक (रेल) अमित कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक (विधि-व्यवस्था) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैयर हसनैन खां को मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक जबकि मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुनील कुमार को पटना प्रक्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक के पद पर स्थानांतरण किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक (रेल) के सहायक अभिनव कुमार को पुलिस अधीक्षक (नगर) पटना पश्चिम के पद पर तथा नालंदा के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका को विशेष कार्यबल (एसटीएफ), पटना के पद पर भेजा गया है।
पटना के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आनंद कुमार को बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी)-7, कटिहार का समादेष्टा तथा नवप्रोन्नत पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) नीलेश कुमार को नांलदा के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेवारी सौंपी गई है। वहीं, नवप्रोन्नत पुलिस अधीक्षक (रेल), मुजफ्फरपुर संजय कुमार सिंह का पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), पटना के पद पर स्थानांतरण किया गया है।

By Editor