आप के पीएम हाउस मार्च को मिला विपक्ष का साथ, भाजपा के शत्रु ने की केजरलीवाल की तारीफ

दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी ने आज पीएम हाउस मार्च किया, लेकिन दिल्ली पुलिस ने संसद मार्ग पर ही उन्हें रोक दिया. इस वजह से ‘आप’ कार्यकर्ता पीएम आवास नहीं जा सके. इसके बाद आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन खत्म हो गया. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पीएम आवास के आसपास धारा 144 लगा दी थी. इसके अलावा 5 मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए  गए थे. आम आदमी पार्टी के इस मार्च में हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए थे. इस मार्च को विपक्ष का भी साथ मिला.

नौकरशाही डेस्‍क

इस बीच दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर पीएम मोदी को ट्वीट कर ‘तानाशाह’ बताया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, हम आ गये हैं आज सड़क पर, लोकतंत्र की तलाश में, जब बैठी तानाशाही है, प्रधानमंत्री निवास में.’ एक अन्‍य ट्विट में लिखा, ‘खूब करो साहेब कोशिश हमें मिट्टी में दबाने की, शायद आपको नहीं मालूम , हम बीज हैं आदत है हमारी हर बार उग आने की.’ वहीं सीपीआई के नेता सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया कि मैं आज आम आदमी पार्टी द्वारा पीएम आवास तक निकाले जाने वाले मार्च का समर्थन करता हूं और मैं इसमें हिस्सा भी लूंगा. दिल्ली में जो हो रहा है मैं उसका विरोध भी करता हूं. वहीं, भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल के समर्पण भाव की तारीफ करते हैं. उम्मीद करता हूं कि आगे नौकरशाही की तरह से इस तरह स्थिति पैदा नहीं होगी.

बता दें कि बीते कई दिनों से एलजी हाउस में धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लिया. वह अपने साथी मंत्रियों के साथ दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की हड़ताल के खिलाफ एलजी हाउस में धरने पर बैठे हैं. इसके अलावा राशन योजना की भी मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं. करीब एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है और पूरी दिल्ली सरकार धरने पर बैठी है. इसके अलावा केजरीवाल ने मोदी सरकार से दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य का दर्जा देने की भी मांग की. इन्‍हीं मांगों को लेकर आप ने आज पीएम  आवास का घेराव के लिए मार्च किया.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*