‘आरएसएस भय और झूठ पर टिका है, इसके भय और झूठ को ध्वस्त कर देश को संघमुक्त बनायेंगे’

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आरएसएस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि संघ भय और झूठ पर टिका संगठन है. उन्होंने कहा कि संघ के भय और झूठ को ध्वस्त करके उससे देश को आजादी दिलायी जा सकती है.kan2

 

रविवार को कन्हैया पटना के कृष्ण मेमोरियल हाल में आजादी कार्यक्रम में भाग लेते हुए दो घंटे से अधिक के अपने भाषण में आरएसएस और मोदी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि संघ के लोग इतने डरपोक हैं कि वह न तो सच के सामने टिक पाते हैं और न ही वैज्ञानिक सोच के सामने वह ठहर पाते हैं.

कन्हैया ने कहा कि वह एक समुदाय को दूसरे समुदाय का भय दिखा कर उन्हें गोलबंद करने की कोशिश करता है. उसके लिए वह झूठ और कपट का प्रपंच गड़ता है. इसलिए उसके इस झूठ और भय के जाल को ध्वस्त करने के लिए उसे तार्किक जवाब देना पड़ेगा.

कन्हैया ने कहा कि जब आप सवाल करते हैं तो वे लोग बौखला जाते हैं इसलिए उन्हें बौखलाहट की हद तक ले जा कर उनकी विचारधारा को ध्वस्त किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि देश को संघ से मुक्ति दिलाने की जरूरत है. कन्हैया ने कहा कि संघ को शिक्षित और बौद्धिक वर्ग से खतरा है. इसलिए वे जेएनयू को बंद करने का मांग करते हैं. कन्हैया ने कहा कि आज संघ से मुक्ति के अभियान में देश की विभिन्न विचारधाराओं को साथ आना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि वे एक रंग (भगवा) के बूते देश के तिरंगा को खत्म करना चाहते हैं. ऐसे में लाल और नीले झंडे के साथ साथ हरा झंडा को साथ आना पड़ेगा. देश के तिरंगा को बचाने के लिए सभॊ  को साथ आने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*