आरक्षण के साथ है भाजपा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आरक्षण को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर ‘सफेद झूठ’ बोलने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि भाजपा संविधान प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था में किसी तरह के बदलाव की पक्षधर नहीं है।download (5)

 

श्री शाह ने बेगूसराय में चुनावी सभा में कहा कि यह बिहार की बदनसीबी है कि आरक्षण को लेकर श्री यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य की जनता को भ्रमित कर रहे हैं। भाजपा संविधान प्रदत्त आरक्षण की समर्थक जनसंघ के दिनों में थी और आज भी है। भाजपा आरक्षण व्यवस्था में किसी तरह के बदलाव की पक्षधर नहीं है । उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बिहार के घर-घर जायें और आरक्षण के बारे में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इस संदेश देकर स्थिति स्पष्ट करें।

 
गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण नीति की समीक्षा करने संबंधी बयान को मुद्दा बनाकर श्री यादव और श्री कुमार चुनावी सभाओं में जनता को आगाह करते हुए लगातार कह रहें हैं कि भाजपा सत्ता में आने पर दलितों और पिछडे वर्ग के लिए संविधान प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था को समाप्त कर देगी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री कुमार मंझे हुए राजनीतिक खिलाड़ी हैं, वह विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते। श्री कुमार अच्छी तरह से जानते हैं कि विकास के मामले में वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीतियों के सामने टिक नहीं पायेंगे । उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए भाजपा अपमान सहकर भी जद.यू. के साथ गठबंधन सरकार चलाती रही क्योंकि उनकी पार्टी राज्य को जंगलराज से मुक्ति दिलाना चाहती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*