राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष और केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने आज कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए महागठबंधन के नेता लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार आरक्षण के मुद्दे को बेवजह तूल देने में लगे है। IndiaTv1d7918_upendrakushwaha
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक रालोसपा के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री श्री कुशवाहा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष श्री यादव और मुख्यमंत्री श्री कुमार के पास विधानसभा चुनाव में अपने गठबंधन के पक्ष में प्रचार करने के लिए कोई मुद्दा नहीं रह गया है, इसलिए दोनो नेता आरक्षण के मामले को बेवजह तूल देने में लगे है। श्री यादव और श्री कुमार इस मामले को मुद्दा बनाकर चुनाव में लोगों को भ्रमित करने की कोशिश में है ।
श्री कुशवाहा ने कहा कि आरक्षण की संविधान में व्यवस्था है और इसलिए इस पर पुनर्विचार की कोई आवश्यकता नहीं है। किसी की भी सरकार रहे आरक्षण को समाप्त नहीं किया जा सकता । उन्होंने कहा कि श्री कुमार को पहले महिला आरक्षण के मुद्दे पर उन्हे और अपने दल के रुख को स्पष्ट करना चाहिए । दोनो नेता सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए बेवजह आरक्षण के मामले को तूल रहे है। उन्‍होंने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों को लुभाने के लिए शराब की बोतल नहीं बांटने की अपील की और कहा कि यदि उनकी पार्टी के उम्मीदवार ऐसा करते पाये जायेंगे तो उनके खिलाफ पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी । श्री कुशवाहा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से अपील की है कि चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए शराब की बोतलें नहीं बांटी जाये।

By Editor