आरसीपी सिंह का बंगला भी हो रहा चकाचक

आवास नंबर सात पटना के राजनीतिक गलियारे में कई मायनों में महत्‍वपूर्ण बना हुआ है। 7 सर्कुलर रोड में नीतीश कुमार रहते हैं। यह मकान उन्‍हें पूर्व सीएम के रूप में आवंटित हुआ था, लेकिन अब वह यहीं रह रहे हैं।rcp 1

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

सात सर्कुलर रोड के ठीक पीछे है सेवन स्‍ट्रैंड रोड। आधिकारिक रूप से इसका आवंटन विधान पार्षद संजय सिंह गांधी के लिए हुआ है। लेकिन इसमें राज्‍यसभा सांसद और सीएम नीतीश कुमार के विश्‍वस्‍त रामचंद्र प्रसाद सिंह रहते हैं। इसके दरवाजे पर पहले संजय सिंह का बोर्ड भी लगा हुआ था, लेकिन अब बोर्ड हटा दिया गया है। नीतीश कुमार के दुबारा सत्‍ता में आने के बाद इस मकान की किस्‍मत चमक गयी है। इस मकान में युद्धस्‍तर पर निर्माण कर चल रहा है।

 

सबसे पहले इसकी चाहरदीवारी को ऊंचा किया गया। इसका गेट बदला गया। रंग-रौगन सामान्‍य सी बात है। कार्यकर्ताओं के दरबार लगाने के लिए बड़ा शेड का निर्माण भी किया गया है। इसके अलावा भी कई निर्माण कार्य इसमें चल रहे हैं। कार्यकर्ताओं के लिए बैठने की भी व्‍यवस्‍था की गयी है। लोकसभा चुनाव में हार के बाद आरसीपी सिंह हासिए पर दिखायी दे रहे थे। हार का जिम्‍मेवार भी उन्‍हें ही बताया जा रहा था। लेकिन नीतीश कुमार के सत्‍ता में आने के बाद आरसीपी सिंह फिर सत्‍ता के सबसे बड़े केंद्र बन गए हैं। सत्‍ता और संगठन में नीतीश कुमार के बाद उनकी बातों को अकाट्य माना जाता है। वैसे में नीतीश कुमार के समान इनका आवास भी सुविधाओं और संसाधनों से लैस हो रहा है तो यह स्‍वाभाविक ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*