आरोपी अपने ही धर्म का दुष्ट है

वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेश्वर ने रिपोर्ट में पटना सिटी स्थित गौशाला से पेड़ काटने वालों पर स्थानीय पुलिस की रहस्यमय चुप्पी की कलई खोली है तो आला अधिकारी को साबाशी भी दी हैgoshala

मामला पटना सिटी के ऐतिहासिक श्रीकृष्णज गौशाला की जमीन से पेड़ कटाई का था । आरोपी अपने ही धर्म का दुष्टष है । फिर भी ‘गौ माता की जय’ बोलने वाले बिहार के राजनीतिक भगवान नहीं जगे । आवाज जब सोशल मीडिया में उठी,तो पटना के आईजी कुंदन कृष्णकन ने नोटिस ली । कार्रवाई में देरी वाले अफसर हैं भी नहीं कृष्ण न । जंगल राज पार्ट-1 के खौफ को पटना में खत्म करने वाले सबसे चर्चित हाकिम हैं कृष्ण।न । सोमवार को गौशाला के लोग मिलने भी गये थे । पूरा वाकया बताया । प्राथमिकी दर्ज करने में हो रही हीला-हवाली का जिक्र किया ।

फिर क्या- था । बगैर कोई क्षण गंवाये कुंदन कृष्णान ने दीदारगंज के थानाध्यलक्ष को लाइन पर लिया । प्राथमिकी दर्ज करने में हो रही देरी के जो कारण थानाध्य क्ष ने बताये,फिर तो वे फट ही पड़े । इसके बाद आनन-फानन में प्राथमिकी दर्ज हुई । दीदारगंज के थानाध्य क्ष ने आज स्वोयं भी इसकी पुष्टि की । कहा कि आरोपी नामित है । आगे की कार्रवाई की जा रही है ।

आईजी कुंदन कृष्णयन के निर्देश से बहुत कुछ स्पिष्टक हो गया है । चोरी/डकैती जैसे अपराध के मामले में रिपोर्ट दर्ज करते वक्ती भू-स्वा मित्वष सिद्ध करने को कागजात नहीं मांगे जा सकते । पुलिस का अधिकार जमीन की मालकियत तय करना नहीं,अपराध का अनुसंधान करना है ।

जब्तीक के बाद दावेदारी पर विवाद हो,तभी और साक्ष्य। की जरुरत होती है । दरअसल,श्रीकृष्णक गौशाला की जमीन से अंधाधुंध पेड़ कटाई मामले में दीदारगंज पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने से बचने को बहाने गढ़ रही थी । पहले जमीन के कागजात मांगे गये । शिकायतकर्ता को स्वमयं थाना आने को कहा गया । उम्र 70 बताई गई और बीमारी की जानकारी दी गई,तो कहा गया कि हस्तातक्षर की पहचान कर रिपोर्ट लिखेंगे । इधर हो रही इस देरी का फायदा उठा अपराध में शामिल दुष्टब साक्ष्यद योग्ये प्रदर्श को गायब करने में लगा था । पुलिस के द्वारा यह भी समझने की कोशिश नहीं की गई कि गौशाला से सम्माशनित लोग जुड़े हैं और बड़ी संख्याय में लोगों की भावनाएं संबद्ध है । आईजी कृष्ण न ने सब कुछ जान-समझ तेजी से कार्रवाई कर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को कांड का पर्यवेक्षण करने को कहा है

फेसबुक वॉल से साभार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*