बिहार में आर्थिक अपराध अनुसंधान से जुड़े अधिकारी सुशील कुमार का ईमेल हैक कर लिया गया. दो हैकरों ने उनके मेल पर यूरोप से धावा बोला था.

सुशील कुमार
सुशील कुमार

ध्यान रहे कि पिछले दो-तीन महीने में आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई ने कोई आधा दर्जन से ज्यादा सरकारी अधिकारियों और कर्मियों के काले धन का पर्दाफाश कर कोहराम मचा दिया है. ऐसे में किसी अधिकारी का ईमेल हैक किया जाना किसी बड़ी साजिश की तरफ इशारा करता है. सुशील आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई में डीएसपी रैंक के अधिकारी हैं.

हालांकि ईमेल हैक किये जाने के फौरन बाद सुशील कुमार को इसकी सूचना मिल गयी और उन्हें पासवर्ड चेंज करने की हिदायत मिली. लेकिन समझा जाता है कि उनके ईमेल से कुछ गोपनीय सूचनाओं के साथ छेड़-छाड़ कर ली गयी होगी.

सुशील ने नौकरशाही डॉट इन को बताया कि उन्हें सूचना मिली के उनके मेल को भारत से बाहर दो जगहों से एक ही समय में खोला गया है.

सुशील के नेतृत्व में हाल ही में दो अधिकारियों के ठिकानों पर छापामारी की गयी थी जिसमें करोड़ों रुपये के काले धन, फ्लैट्स के कागजात और बेशकीमती जेवरात बरामद किये गये थे. इसी तरह विगत एक जून को भवन निर्माण विभाग के इंजिनियर अवधेश मंडल के ठिकाने पर सुशील के नेतृत्व में छापामारी की गयी थी. मंडल के पास से 30 बैंक अकाउंट बरामद किये गये थे.साथ ही करोड़ों रुपये की सम्पत्ति के दस्तावेज भी बराम हुए थे.

इस घटना के बाद आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई के अधिकारी काफी सतर्क हो गये हैं. इकाई इस बात की छानबीन कर रहा है कि इस मामले में किन लोगों का हाथ है.

By Editor