इंजीनियर हत्‍याकांड में प्रमुख और उसका पति गिरफ्तार

दरभंगा में हुए दोहरे इंजीनियर हत्याकांड मामले में पुलिस  ने आज बहेड़ी की प्रखंड प्रमुख मुन्नी देवी और उसके पति संजय लालदेव को गिरफ्तार कर लिया ।  दरभंगा जिले के बेनीपुर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी अंजनी कुमार ने बताया कि पति -पत्नी को इस मामले में लहेरियासराय रेलवे स्टेशन के समीप से गिरफ्तार किया गया । इस  सिलसिले में स्थानीय पुलिस ने दरभंगा की एक अदालत से पांच जनवरी को गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आग्रह किया था । गिरफ्तारी वांरट निकलने के बाद पति-पत्नी फरार हो गये थे ।

 
श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में उनके घर की कुर्की की जानी थी और इसी को लेकर आज उसके घर पर इश्तेहार चस्पा किया जाना था, लेकिन इससे पहले ही दोनों  गिरफ्तार कर लिये गये । पिछले 26 दिसम्बर को दोहरे इंजीनियर हत्याकांड के बाद से पति -पत्नी भूमिगत हो गये थे । अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक पति-पत्नी समेत 12 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है । इस मामले का मुख्य आरोपी मुकेश पाठक हालांकि अभी भी पुलिस से बचता फिर रहा है । पुलिस मुकेश की गिरफ्तारी के लिये नेपाल से लगे बिहार के सीमावर्ती जिलों में  लगातार छापेमारी कर रही है ।
श्री कुमार ने बताया कि इस मामले में पहले ही प्रखंड प्रमुख मुन्नी देवी के देवर पिंटू लालदेव को गिरफ्तार किया जा चुका है । गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान पिंटू ने यह स्वीकार किया था कि उसके घर पर शार्प शूटर मुकेश और उसके सहयोगियों का आना -जाना लगा रहता था । कोलकाता से गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद उत्तर बिहार का कुख्यात अपराधी सरगना संतोष झा के भी पिंटू तथा उसके परिवार के लोगों के साथ संबंध होने का पता चला है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*