बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी इंटर के लो स्‍कोरिंग नतीजे के बाद उठ रहे सवालों के बीच शिक्षा विभाग के सचिव पर गाज गिरी है. समान्‍य प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, बुधवार की देर रात शिक्षा विभाग के सचिव जितेंद्र कुमार श्रीवास्‍तव का ट्रांसफर कर दिया गया. भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2000 बैच के अधिकारी जितेंद्र कुमार श्रीवास्‍तव को मगध प्रमंडल का आयुक्‍त नियुक्‍त किया गया है.    

नौकरशाही डेस्‍क

इससे पहले परीक्षा परिणाम पर उठ रहे सवालों के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी, बोर्ड के अध्‍यक्ष आनंद किशोर के अलावा अन्‍य अधिकारियों को तलब किया था. इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने छात्रों को भरोसा दिलाते हुए रिजल्‍ट में हुई गड़बड़ी को जल्‍द से जल्‍द दुरूस्‍त करने का आश्‍वासन दिया. वहीं, इस मामले में शिक्षा विभाग के सचिव पर कार्रवाई की गई.

उधर, पदस्‍थापना के लिए प्रतीक्षारत भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1997 बैच के अधिकारी रॉबर्ट एल चोंग्‍थू को शिक्षा विभाग का सचिव नियुक्‍त किया गया है. इसके अलावा गन्‍ना उद्योग विभाग, बिहार के सचिव जितेंद्र कुमार सिंह को गन्‍ना उद्योग विभाग में ही ईखायुक्‍त का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है. जितेंद्र कुमार सिंह भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2006 के अधिकारी हैं.

By Editor