इंतजार की घड़ियां खत्म: रहमान्स30 के IIT फ्री कोचिंग में नामांकन की प्रक्रिया आरंभ

इंजीनियरिंग में करियर बनाने का सपना देख रहे बिहार के अल्पसंख्यक छात्रों के लिए रहमान्स30 ने एडमिशन की प्रक्रिया शुरू  कर दी है. इसके तहत होनहार और प्रतिभाशाली 30 छात्रों का चयन कर गणितज्ञ आनंद कुमार के मार्गदशर्न में फ्री  कोचिंग करायेगा.

इसके तहत अल्पसंख्यक समुदाय के 30 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का चयन कर उन्हें आईआईटी की फ्री कोचिंग दी जायेगी. रहमान्स 30 इन छात्रों के रहने, खाने समेत तमाम जरूरतों का वहन करेगा. रहमानी30 के बाद अब रहमान्स 30 भी शिक्षा के क्षेत्र में नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है.

यहां से प्राप्त करें फार्म

रहमान्स 30 के प्रमुख ओबैदुर्र रहमान ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया है कि छात्रों के चयन के लिए टेस्ट का आयोजन 13 अगस्त को पटना के रामानुजम स्कूल ऑफ मैथेमेटिक्टस ( नया टोला, कुम्हरार, पटना) में किया जायेगा. जब कि फार्म भरने की आखिरी तारीख 10 अगस्त तक है.उन्होंने कहा कि जो छात्र फार्म भरना चाहते हैं वह 8877405060 पर काल करके सम्पर्क कर सकते हैं. या वह रहमान्स30 के मुख्यालय सुंड्डुस कम्पलेक्स, अशोक राजपथ, पटना युनिवर्सिटी सिनेट हॉल के सामने आ कर फार्म ले सकते हैं. छात्र चाहें तो rahmans30.in@gmail.com ईमेल करके भी सम्पर्क कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए रहमान्स30 ने जलायी नयी मशाल

 

गौरतलब है कि गत 7 जुलाई को एक भव्य कार्यक्रम में रहमान्स 30 के संचालन की घोषणा की गयी थी. इस अवसर पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री अब्दुल गफूर की मौजूदगी में , गणितज्ञ आनंद कुमार के संचालन और ओबैदुरर्हमान के नेतृत्व में शुरू किये गये इस संस्थान की काफी सराहना हुई थी.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*