इतिहास रचने को तैयार है बिहार! क्या आप हैं तैयार?

नशामुक्ति के खिलाफ दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बना कर बिहार बस इतिहास रचने को है. 11 हजार किलोमीटर लम्बी ऐसी इंसानी जंजीर न पहले देखी गयी न सुनी गयी. अब तक की सबसे बड़ी इंसानी जंजीर 10 हजार किलोमीटर की है जो बंग्लादेश में बनायी गयी थी.

केआईआईटी फोटो ( फाइल)

केआईआईटी फोटो ( फाइल)

इस कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार ने भारी तैयारी की है. इसरो ने इसके लिए 4 सेटेलाइट तैार करके रखा है जो इस इंसानी जंजीर की तस्वीर लेंगे. राज्य के सभी जिलों में चालीस ड्रान भेजे जा चुके हैं जो इस मानव चेन पर गहरी नजर रखेंगे. इस मानव चेन का मकसद देश और दुनिया को इस बात के लिए आगाह करना है कि न सिर्फ शराब मुक्ति बल्कि तमाम तरह के नशा को खत्म करने के लिए बिहार तैयार है. बस इस कदम का अनुसरण देश के दूसरे राज्यों को करना है.

इस मानव चेन में बिहार के स्कूलों के 2 करोड़ बच्चों के अलाव राजद, जद यू, भाजपा जैसी राजनीतिक पार्टियां भी अपने लोगों के साथ सड़कों पर उतरेंगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस इंसानी जंजीर का नेतृत्व ऐतिहासिक गांधी मैदान में कर रहे हैं जहां उनके कैबिनेट के तमाम मंत्री और अफसरान भी मौजूद रहेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि इस अभियान में जन जन की भागीदारी यह सुनिश्चित करेगी कि  बिहार का हर आदमी नशामुक्ति के खिलाफ है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*