इलिट इंस्टिच्यूट करेगी फ्री टेस्ट सिरीज का आयोजन

इलिट इंस्टीच्यूट ने इंजिनियरिंग की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए मुफ्त ऑनलाइन और ऑफलाइन टेस्ट सिरीज आयोजित करने की घोषणा की है. इसका लाभ आआईटी(जेईई), एनईईटी (पीएमटी) की तैयारी कर रहे छात्र उठा सकते हैं

अमरदीप झा गौतम, निदेशक इलिट इंस्टीच्यूट

टेस्ट की यह सिरीज 3 मार्च 2013 से 31 मार्च 2013 तक आयोजित किये जायेगी.

पटना के बोरिंग पर जगदम्बा टावर स्थित इलिट इंस्टिच्यूट के निदेशक और फिजिक्स के विख्यात शिक्षक अमरदीप झा गौतम सामाजिक दायित्व के प्रति काफी संवेदनशील माने जाते हैं.उनका कहना है कि जो छात्र पढ़ने के प्रति उत्सुक हैं उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण मौका है और उन्हें इसका लाभ अवश्य उठाना चाहिए.

गौतम ने बताया कि ऑफलाइन टेस्ट सिरीज के तहत पांच मॉडल टेस्ट की व्यवस्था की गयी है जो पूरी तरह नये सिलेबस पर आधआरित है और इसमें सम्पूर्ण पाठ्यक्रम को कवर किया गया है.
इंस्टीट्यूट ने इंटरनेट आधारित ऑनलाइन सिरीज की सुविधा http://eliteinstitutetesting.com/ पर प्रदान की है.

ऑनलाइन टेस्ट देने वाले छात्रों को इस वेबसाइट पर जा कर फ्री रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें आईडी और पासवर्ड प्रदान किया जायेगा जिसके बाद छात्र जितनी बार चाहें टेस्ट में भाग ले सकते हैं.

इलिट इंस्टीट्यूट, बढ़ती महंगाई और शिक्षा के बढ़ते खर्च के बावजूद होनहार छात्रों के लिए प्रत्येक वर्ष अपनी ज्ञानोदय योजना के तहत मुफ्त कोचिंग भी कराती है. इस वर्ष इंस्टीच्यूट ने जनवरी में योजना के तहत 142 छात्रों को लाभ पहुंचाया. जबकि पिछले वर्ष इस योजना का लाभ 128 छात्रों ने उठाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*