इवेंट मैनेजमेंट, भाषण और आश्‍वासन की है एनडीए सरकार : रंजीत रंजन

मध्‍य प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में छह किसानों की मौत पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कांग्रेस प्रवक्‍ता व सुपौल से सांसद रंजीत रंजन ने एनडीए की सरकार को इवेंट मैनेजमेंट, भाषण और आश्‍वासन की सरकार बताया. रंजीत रंजन ने कहा कि यह सरकार हमेश से किसानों की अनदेखी करती रही है. इनके पास किसानों के लिए कोई प्‍लान नहीं है. नौकरशाही डेस्‍क‍

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने ये बातें एक चैनल पर कांग्रेस का पक्ष रखते हुए कही. उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को सिर्फ धोखा ही दिया है,  यही वजह है कि आज महाराष्‍ट्र में पांच किसानों को आत्‍म हत्‍या पर मजूबर होना पड़ा, तो मध्‍य प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे छह किसानों को गोली मारी गई. उन्‍होंने सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि  यह सरकार कहती है कि वह काम कर रही है, तो आज ऐसे हालात क्‍यों बने? आखिर नई तकनीक से खेती के बाद भी मुनाफा क्‍यों नहीं हो रहा है? इन्‍होंने किसानों की आमदनी दुगुनी करने की बात कही, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब ये आरोप लगा रहे हैं, तो क्‍या आरोप लगाने से किसानों की आमदनी बढ़ जाएगी?

सांसद ने कहा कि इनकी तो बस एक ही आदत रही है कि जब काम का रिपोर्ट देने की बारी आती है, तब ये चुनाव के दौरान किए जिन भाषणों और वादों को पूरा नहीं कर पाती है, उसके लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहरा देती है. जबकि सच ये है कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के हित में काम किया है और साथ रही है. जब यह सरकार लैंड बिल लेकर सदन में आई, तब भी बिल में मौजूद खामियों पर कांग्रेस ने जोरदार ढ़ंग से आवाज उठाई.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*