इसे कहते हैं निजी घरानों का प्रभाव

राजस्थान का झुनझुनू जिला प्रशसन अपना पूरा प्रशासनिक तंत्र तीन राज्यों के राज्यपाल की आवभगत में झोक चुका है वह भी किसी सरकारी कार्यक्रम के लिए नहीं बल्कि एक निजी विश्वविद्यालय के समारोह के लिए.

यूपी के गवर्नर बीएल जोशी

यूपी के गवर्नर बीएल जोशी

रमेश सर्राफ, झुनझुनू राजस्थान से

क्या आपने सुना है कि किसी सरकारी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में तीन-तीन राज्य के राज्यपाल पहुंचते हों, शायद नहीं पर यह राजस्थान के झुनझुनू स्थित एक निजी विश्वविद्यालय का प्रभाव देखिए कि उसने अपने दीक्षांत समारोह में एक या दो नहीं बल्कि तीन राज्यों के राज्यपालों को बुलाया है.

जिला प्रशासन ने तीनों राज्यों के राज्यपालों के आगमन की समय सारणी भी जारी कर दी है.

जिला कलेक्टर डॉ. आरूषी मलिक ने बताया कि 26 फरवरी को जिले के चुडैला स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का आयोजन हो रहा है.

जिसमें तीन राज्यों के महामहिम राज्यपाल भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि उड़ीसा के महामहिम राज्यपाल डॉ.एस.सी जमीर दोपहर 12 बजे से सायं 4 बजे तक समारोह में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश के महामहिम राज्यपाल बीएल जोशी दोपहर 12.30 बजे स्टेट प्लेन से झुंझुनू हवाई पट्टी पंहुचेंगे और 4.10 बजे तक चुडैला में आयोजित दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा के महामहिम राज्यपाल जगनाथ पहाडिय़ा प्रात: 10.30 बजे चंडीगढ़ से स्टेट प्लेन से रवाना होकर दोपहर 12 बजे झुंझुनू हवाई पट्टी पंहुचेंगे. इसके बाद वे सडक़ मार्ग से होते हुए चुडैला जेजेटी यूनिवसिर्टी में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे।

शिक्षा के निजीकरण के इस दौर में उक्त विश्वविद्यालय ने अपने प्रचार प्रसार का बढिया इंतजाम कर रखा है. आने वाले एक साल तक वह इन तीन राज्यपालों की तस्वीरों से मार्केंटिग करेगा और छात्रों को अपनी ओर आकर्षित करने का भरसक प्रयास करेगा. अब सवाल यह है कि क्या राज्यपाल महदयों को इस बात का एहसास नहीं है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*