इस्लामिक विद्वानों और धर्मगुरूओं का हवाला देकर आरएसएस ने पूर्व उपराष्‍ट्रपति पर साधा निशाना

आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने आज पूर्व उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि अंसारी साहब ने अपने बयान से इस्लामिक विद्वानों और धर्मगुरूओं के विश्वास को तोड़ने का काम किया है. जिस हिन्दुस्तान के बारे में इस्लामिक विद्वानों और धर्मगुरुओं ने कहा है कि दुनिया में यह सुकून, प्यार, भाईचारे, शांति, विश्वास और अहिंसा का मुल्क है, जहां इंसानियत फलती-फूलती है.

नौकरशाही डेस्‍क

उन्होंने पूर्व राष्‍ट्रपति पर तंज कसते हुए कांग्रेस का होने का भी आरोप लगाया और कहा कि कुर्सी पर रहते हुए अंसारी सभी राजनीतिक दलों को समान भाव से देखते थे, लेकिन ऐसा लगता है कि गद्दी से उतरते ही वे कांग्रेस के बन कर रह गए. इंद्रेश कुमार ने नसीहत देते हुए कहा कि उन्‍हें जो देश  सुरक्षित लग रहा हो, वहां चले जाना चाहिए. कुर्सी पर रहते हुए सर्व-धर्म समभाव और 126 करोड़ भारतीयों की बात करने वाले अंसारी कुर्सी से उतरने के बाद इस बयान से केवल एक धर्म के प्रतिनिधि बन कर रह गए हैं.

गौरतलब है कि पूर्व उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी ने पिछले दिनों अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद एक निजी चैनल के साथ इंटरव्‍यू में कहा था कि भारत में मुसलमान असुरक्षित महसूस करते हैं. जिस पर आरएसएस की ओर से आज तीखी आपत्ति दर्ज कराई गई.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*