अब भी उलझी है उत्पाद अधीक्षक की मौत की गुत्थी

बिहार में जहानाबाद की उत्पाद अधीक्षक्ष रेणु कुमारी की कथित खुदकुशी जिला प्रशासन के लिए अनसुलझी गुत्थी बनी हुई है.शुक्रवार को सारा दिन सबकुछ ठीकठाक था. वह ऑफिसियल काम के सिलसिले में डीएम से मिली भी थीं.

शाम होते-होते रस्सी पर झुलती उनकी लाश पायी गयी.

फोटो साभार जागरण

झारखंड के गोड्डा के प्रखंड विकास पदाधिकारी वैभव कुमार सिंह की पत्नी रेणु एक कर्मठ अधिकारी के रूप में पहचान बना चुकी थीं. उनका आतंक अवैध शराब कारोबारियों पर था. पिछले कुछ महीनों में उन्होंने पहाड़ी विगहा, चैनपुरा, बभना सहित दर्जनों जगहों पर उन्होंने छापेमारी की थी, जिसके कारण अवैध कारोबार में शामिल कारोबारियों में हड़कंप था. रेणु की मौत से डीएम मोहम्मद सुहैल खास तौर पर अचंभे में हैं क्योंकि दोपहर में रेणु उनसे मिलने आयी थीं, तब तक सब ठीक था.

डीएम ने कहा कि इस संदेहस्पद मौत की जांच की जा रही है. जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि उनपर कोई विभागीय दबाव नहीं था. वह काफी बहादुर और जांबाज अधिकारी थीं.

उत्पाद विभाग के अवर सब इंस्पेक्टर राजकिशोर सिंह, जो उनके साथ काम करते हैं ने बताया कि मैडम सुबह से तनाव में थीं. दफ्तर का काम कर रही थी, लेकिन खाना नहीं खाया था. उनका पारिवारिक जीवन हालांकि चुनौतियों भरा था उन्होंने तीन साल पहले वैभव कुमार सिंह के साथ अंतरजातीय विवाह किया था. पति झारखंड के गोड्डा में बीडीओ हैं.

इस पूरी घटना की जांच शुरू हो गयी है लेकिन अभी तक रेणु की मौत का रहस्य नहीं खुला है क्योंकि मौकाए वारदात पर कोई सुसाइडल नोट भी नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*