उद्योग मंत्री ने किया नेशनल इंस्टिच्युट ऑफ इवेंट मैनेजेंट का उद्घाटन

बिहार के उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा है कि इनोवेशन से ही नये रोजगार और नौकरियों का सृजन संभव है. उन्होंने पटना में कहा कि इवेंट मैनेजमेंट आज के समय का उभरता क्षेत्र है जिसमें रोजगार व नौकरियों की काफी संभावनायें हैं.
 बिहार, झारखण्ड में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इवेंट मैनेजमेंट के पहले सेंटर का उद्घाटन करते हुए राज्य के उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि युवाओं को नौकरी पाने के बजाये इनोवेशन के क्षेत्र में प्रयास करना चाहिए ताकि इससे रोजगार का सृजन हो सके.
 उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में नौकरी के अवसर काफी कम गए हैं, वहीँ निजी क्षेत्र के परंपरागत व्यवसाय में गाला काट प्रतियोगिता है इसलिए युवाओं को न ही उपयुक्त स्वरोजगार मिल पा रहा है न ही नौकरी के बेहतर अवसर मिल रहे हैं. ऐसे में इवेंट  मैनेजमेंट जैसे नए क्षेत्रों को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. देश और दुनिया में यह सबसे तेज़ी से उभरता हुआ क्षेत्र है लेकिन बिहार के युवाओं की हिस्सेदारी इसमें काफी कम है.
इस संस्थान से प्रशिक्षित होकर निकलने वाले युवा पूरे देश में बिहार का नाम रौशन करेंगे. इस अवसर पर सिकंदरा के विधायक सुधीर कुमार उर्फ़ बंटी चौधरी, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अपर सचिव एस. आई. फैसल, ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव आर. आर. महिवाल, कला संस्कृति एवं युवा विभाग के अपर सचिव आनंद कुमार, वाणिज्यकर विभाग के सहायक आयुक्त वीरेंद्र कुमार, एयरपोर्ट अथॉरिटी के सहायक महानिदेशक ब्रिज मोहन सिंह, केंद्रीय जीएसटी के उपायुक्त ओम प्रकाश सिंह और बहुत सारे गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.
सभी का स्वागत संस्थान की निदेशक प्रियंका सिंह ने किया.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*