उपचुनाव में भाजपा के पिछड़ने पर ममता ने कहा – यह है अंत की शुरूआत, तेजस्‍वी बोले – अहंकार चूर करेगी जनता  

उत्तरप्रदेश व बिहार उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ने पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे भाजपा शासन के अंत की शुरूआत बताया और लालू प्रसाद, मायावती और अखिलेश यादव को ट्विटर के जरिये बधाई दी. वहीं, तेजस्‍वी यादव ने जारी मतगणना के बीच लिखा कि आपने ‘लालू’ को नहीं एक विचार को क़ैद किया है. यही विचार और धारा आपके अहंकार को चूर-चूर करेगी. 

 

गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा के एक सीट अररिया और यूपी में लोकसभा के दो सीट फूलपुर और गोरखपुर में भाजपा लगातार पिछड़ रही है. गोरखपुर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सीट थी, मगर वहां भी योगी के गढ़ में सपा ने सेंधमारी कर ली है. इसके अलावा केशव प्रसाद मौर्या के क्षेत्र फूलपुर में भी भाजपा पीछे है. वहीं बिहार में राजद सांसद तसलीमुद्दीन के निधन के बाद खाली सीट पर राजद ने उनके बेटे सरफराज आलम को अपना उम्‍मीदवार बनाया है, जो अभी भाजपा उम्‍मीदवार प्रदीप सिंह से आगे चल रहे हैं.

इसी बीच बिहार विधान सभा की दो सीटों जहानाबाद और भभुआ का रिजल्‍ट आ गया है. मिली जानकारी के अनुसार, जहानाबाद सीट पर राजद ने जदयू को हरा दिया है, वहीं भभुआ में भाजपा अपना सीट बचाने में सफल रही है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*