केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने आज मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को गरीबों का मसीहा बताया और कहा कि वह गरीबों के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। सुश्री भारती ने मुख्यमंत्री श्री मांझी के साथ बिहार को बाढ़ और सुखाड़ से निजात दिलाने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की।  इस दौरान राज्य के जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी भी उपस्थित थे।  बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि श्री मांझी गरीबों के मसीहा हैं। वह गरीब तबके से आते हैं और गरीबों के लिए बहुत अच्छा काम भी कर रहे हैं।  uma cm

 

श्री मांझी ने भी सुश्री भारती की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिहार की समस्याओं के प्रति सुश्री भारती का रवैया काफी सकारात्मक है। बिहार की मांगों पर सुश्री भारती ने कहा कि इन मांगों को काफी पहले ही पूरा किया जाना चाहिए था। उन्होंने कई मुद्दों पर तो आगे बढ़ कर सहमति दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सुश्री भारती के काम करने के जज्बे से काफी प्रभावित हैं।  केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मांझी ने बाढ़ और सुखाड़ की समस्या के संबंध में विस्तार से जानकारी दी है।

 

सुश्री भारती ने कहा कि बिहार में गंगा नदी की सफाई के लिए केन्द्र की ओर से 500 करोड़ रुपया आवंटित कर दिया गया है और आगे 500 करोड़ रुपया और दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि गंगा नदी में गाद की समस्या है। इसके निदान के लिए भी केन्द्र सरकार हर संभव मदद देगी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों के साथ अब किसी तरह की राजनीति नहीं होगी।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कहना है कि साढ़े चार साल सिर्फ विकास के कार्य होंगे और चुनाव से पहले छह माह राजनीति के लिए रहेगा।

By Editor