एके-47 व इंसास राइफल के साथ राजधानी की सुरक्षा में उतरेगी मर्दानी

पटना पुलिस ने महिलाओं, युवतियों व छात्राओं से छेड़खानी व चेन स्नैचिंग जैसे मामलों से निपटने के लिए एके-47 से इंसास लैस महिला पुलिस कर्मी को उतारने का फैसला किया. राज्‍य में यह अपने आप में अलग तरह का प्रयोग होगा, जिसमें महिला पुलिसकर्मी आधुनिक हथियारों के अलावा पिस्टल से भी लैस रहेंगी. इस बाबत पुलिस कप्‍तान मनु महाराज ने कहा कि राजधानी में क्राइम अगेंस्‍ट वीमेन को रोकने के लिए प्रशिक्षित महिला पुलिस कर्मियों को लगाया गया है. ये हथियार से भी लैस रहेंगी.

नौकरशाही डेस्‍क

उल्‍लेखनीय है कि इन महिला पुलिसकर्मी भागलपुर के नाथनगर से विशेष ट्रेनिंग दी गई है, जिसके बाद अब ये मोर्चा संभालने को तैयार हैं. अब इनकी तैनाती भी शहर में पार्कों से लेकर भीड़-भाड़ इलाकों, सार्वजनिक स्थानों व मेन चौक-चौराहों पर कर दी गई है. इससे पहले एसएसपी मनु महाराज ने इन महिला पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें टिप्स भी दिए. मौके पर एएसपी राकेश दुबे, विधि-व्यवस्था डीएसपी शिबली नोमानी और कई थानों के थानेदार भी मौजूद थे.

उन्‍होंने कहा कि ये क्विक व डॉल्फिन मोबाइल के साथ ही साइकिल से गश्त करने के साथ ही पैदल पैट्रोलिंग भी करेंगी. इस टीम में एक दारोगा की भी तैनाती की गई है. एसएसपी ने लोगों से सहयोग की अपील की. साथ ही आरोपितों को पकडऩे में मदद करने के लिए कुछ सलाह भी दी. उन्होंने कहा कि अगर वे छेड़खानी का शिकार होते हैं तो वे फौरन पुलिस के 100 नंबर पर कॉल कर जानकारी दें. उल्‍लेखनीय है कि राजधानी में पिछले माह से चोरी की वारदातें भी बढ़ गई हैं. आने वाले दो-तीन महीनों में पर्व-त्योहार भी शुरू होने वाला है. इसको देखते हुए 100 जवानों को और लगाया गया है.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*