एक दर्जन डीएसपी को नये साल में मिलेगी खुशियों की सौग़ात

नौकरशाही डॉट इन को पता चला है कि नया साल बिहार के सीनियर डीएसपी स्तर के दर्जन भर अधिकारियों के लिए खुशियों की खास सौगात ले कर आने वाला है.dsp

इर्शादुल हक, सम्पादक नौकरशाही डॉट इन

गृह विभाग के आला सूत्रों की माने तो उन्हें जनवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में एएसपी रैंक में प्रोमोशन मिल जायेगा. हालांकि कितने सीनियर डीएसपी एएसपी (अपर पुलिस अधीक्षक) बनाये जायेंगे यह संख्या अभी भी अस्पष्ट है पर संभावना है कि 12-15 अधिकारियों को इस प्रोमोशन का लाभ मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- 104 इंस्पेक्टरों का डीएसपी में प्रोमोशन, पूरी लिस्ट

ऐसे में यह भी संभव है कि कुछ डीएसपी ऐसे भी होंगे जिन्हें आखिरी वक्त में नाउम्मीदी हाथ लग सकती है.

लेकिन जिन अधिकारियों के नाम इस प्रोमोशन में निश्चित रूप से शामिल होना है उनमें तौहीद परवेज, राजकुमार यादव और शैलेश कुमार के नाम वरिष्ठता सूची में सबसे ऊप हैं. खबर तो यहां तक है कि तौहीद परवेज और राजकुमार यादव के नाम पर अंतिम फैसला भी हो गया है और उनके प्रमोशन की अधिसूचना लिफाफे में बंद पड़ी है और महज लिफाफा खोला जाना है.

इसके अलावा जिन अधिकारियों को इस प्रोमोशन का लाभ मिलने की पूरी संभावना है उनमें सत्य नारायण कुमार, मिथिलेश कुमार, रामा शंकर राय, सुशील कुमार, विजय प्रसाद, दिलनवाज अहमद और वीणा कुमारी के नाम गिनाये जा रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि दस से ज्यादा अधिकारयों का प्रोमोशन तो निश्चित रूप से होना है. अगर ऐसा होता है तो इसका लाभ राजेश कुमार, पंकज कुमार, अशोक कुमार प्रसाद को भी मिल सकता है.

हाल ही में डीएसपी एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव जीते राकेश दुबे का नाम वरिष्टता सूची में 15वें नम्बर पर है. हालांकि उनसे वरिष्ठ विजय कुमार भी इस प्रतीक्षा सूची में शामिल हैं.
हाल ही में गृह विभाग ने सीनियर डीएसपी स्तर के 44 अधिकारियों की सूची जारी की थी और कहा था कि इस सूची में सुधार करने के लिए अगर कोई अधिकारी अपना दावा पेश करना चाहते हों तो वह प्रमाण के साथ अधिसूचना जारी होने के एक महीने के अंदर अपना दावा पेश कर सकते हैं.

समझा जा रहा है कि इस अवधि के बाद अधिकारियों का प्रोमोशन हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*